अमरनाथ तीर्थयात्रियों पर हमला करने आए थे पाकिस्तानी आतंकी, भारतीय सेना ने सुला दिया मौत की नींद
अमरनाथ तीर्थयात्रियों पर हमला करने आए थे पाकिस्तानी आतंकी, भारतीय सेना ने सुला दिया मौत की नींद
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने आए आतंकियों को ढेर कर दिया गया है। ये मुठभेड़ श्रीनगर के बेमिना इलाके में हुई है। एनकाउंटर में एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ है। एनकाउंटर में कुल तीन आतंकी मारे गए हैं, इसमें लश्कर ए तैयबा के दो आतंकी भी शामिल हैं।

बता दें कि अमरनाथ यात्रा दो वर्षों से कोरोना महामारी के कारण बंद थी। अब 30 जून से यह यात्रा फिर से आरंभ हो रही है। यात्रा पर आतंकियों की निगाहें हैं, जिसके कारण सुरक्षाबल, खुफिया एजेंसी अलर्ट पर हैं। IGP पुलिस विजय कुमार ने इस ऑपरेशन को बड़ी कामयाबी बताया है। पुलिस ने आतंकियों के पास से दो AK47, 10 मैगजीन, जिंदा कारतूस आदि बरामद हुए हैं। जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया है कि लश्कर के आतंकियों को पाकिस्तानी हैंडलर्स ने भेजा था। ये दोनों लश्कर ए तैयबा से ताल्लुक रखते थे। इनके साथ लोकल आतंकी आदिल हुसैन भी था। जो कि अनंतनाग के पहलगाम का निवासी था। वह 2018 से पाकिस्तान में छिपकर रह रहा था। तीनों के निशाने पर अमरनाथ यात्रा थी।

विजय कुमार ने बताया है कि मारे गए एक आतंकी की शिनाख्त अब्दुल्ला गूजरी के रूप मे हुई है। वह पाकिस्तान के फैसलाबाद का निवासी था। बीते दिनों एक खुफिया जानकारी भी आई थी। इसमें कहा गया था कि अमरनाथ यात्रा आतंकियों के निशाने पर है। IB की इस रिपोर्ट में बताया गया था कि ISI ने स्टिकी बमों (sticky bombs) से अमरनाथ यात्रा को निशाने बनाने की साजिश रची है। बताया गया था कि इसके लिये नए आतंकियों को भर्ती किया गया है।

थाने में 'रघुपति राघव' को याद कर रहे कांग्रेस नेता, मिलने पहुंचीं प्रियंका गांधी

'जमानत पर बाहर हैं राहुल गांधी', कांग्रेस पर भड़कीं स्मृति ईरानी

राहुल की ED में पेशी के खिलाफ कांग्रेस का घमासान, CM गहलोत-सुरजेंवाला समेत कई हिरासत में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -