नागालैंड में 6 दिनों से धधक रही आग, अब बचाव अभियान में शामिल हुई इंडियन आर्मी
नागालैंड में 6 दिनों से धधक रही आग, अब बचाव अभियान में शामिल हुई इंडियन आर्मी
Share:

कोहिमा: नगालैंड के कोहिमा जिले के जंगल में लगी आग को बुझाने का प्रयास जारी है। अधिकारियों ने बताया है कि रविवार को एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर, NDRF और वन विभाग की टीम के अतिरिक्त पुलिसकर्मी भी आग बुझाने के काम में जुटे रहे। बता दें कि दक्षिणी अंगामी क्षेत्र के दजुको रेंज में मंगलवार को दोपहर के बाद आग भड़की थी। नगालैंड का मशहूर पर्यटक स्थल दजुको घाटी दजुको रेंज में ही स्थित है।

कोहिमा के जिला वन अधिकारी राजकुमार एम ने जानकारी देते हुए बताया कि एयरफोर्स के विमानों ने आग बुझाने के लिए 12 उड़ानें भरीं। उन्होंने कहा कि नगालैंड पुलिस, वन विभाग, NDRF और SDRF की टीमें आग बुझाने के काम में जुटी हुई हैं। वन अधिकारी ने कहा कि पायलटों के मुताबिक, आग फिलहाल नियंत्रण में है और इसे दजुको घाटी में आगे फैलने से रोकने की कोशिश की जा रही है। घटनास्थल पर निर्बाध संचार व्यवस्था बनाए रखने के लिए कोहिमा पुलिस ने विस्वेमा गांव में नियंत्रण कक्ष बनाया है।

बता दें कि नगालैंड स्थित जुकू घाटी एक पर्यटन क्षेत्र है। मंगलवार दोपहर से यहां आग भड़की हुई है। रविवार को छठे दिन भी आग बुझाने का कार्य जारी रहा। कोहिमा जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, वन विभाग, पुलिस, आग एवं आपदा सेवाएं और दक्षिणी अंगामी युवा संगठन के स्वयंसेवियों के रोकथाम के उपायों से नगालैंड की ओर से आग पर अपेक्षाकृत काबू पा लिया गया है। मणिपुर के सेनापति जिले में भी आग फैल गई है।

सरकारी दस्तावेज़ों से एक 'झटके' में गायब हुआ 'हलाल' शब्द, मोदी सरकार का बड़ा फैसला

COVID वैक्सीन के वितरण के लिए दुबई के हवाई अड्डों और GMR हैदराबाद एयर कार्गो में हुआ समझौता

शी जिनपिंग से पंगा लेना पड़ा महंगा, 2 माह से 'लापता' हैं अलीबाबा के जैक मा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -