भारतीय अमेरिकी वैज्ञानिक डॉ विवेक लाल को लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से किया गया सम्मानित

वाशिंगटन: भारतीय अमेरिकी वैज्ञानिक डॉ विवेक लाल को हाल ही में दुबई में रिटोसा फैमिली समिट्स में लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया। एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा गया है कि डॉ विवेक लाल ने भारत-अमेरिका रक्षा व्यापार को विकसित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और दोनों देशों के बीच कुछ शीर्ष सौदों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

प्रस्तुति समारोह में पुरस्कार की प्रशंसा करते हुए, सर एंथनी रिटोसा ने कहा - "आपका लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड अच्छी तरह से योग्य है और मैं आपको आपकी कई उपलब्धियों के लिए बधाई देता हूं, जो हमारी दुनिया को एक बेहतर जगह बना रही हैं। मैं और अधिक सुनने के लिए उत्सुक हूं क्योंकि आप अपने अविश्वसनीय काम के माध्यम से दुनिया भर में लहरें बनाना जारी रखते हैं। ”

डॉ विवेक लाल को यह पुरस्कार संयुक्त अरब अमीरात के विदेश व्यापार राज्य मंत्री डॉ थानी बिन अहमद अल जायौदी की उपस्थिति में दिया गया। इस अवसर पर उभरते युवा बिजनेस टाइकून शेख मोहम्मद बिन अहमद बिन हमदान अल नाहयान, संयुक्त अरब अमीरात के शासक परिवार के सदस्य और राजा हेराल्ड की बेटी राजकुमारी मार्था लुईस और नॉर्वे की रानी सोनजा भी उपस्थित थी। इस कार्यक्रम में 400 से अधिक कुलीन परिवार कार्यालय, प्रमुख समूह व्यवसाय के मालिक, शेख, शाही परिवार, निजी निवेश कंपनियां, सॉवरेन वेल्थ फंड और निवेशक संपत्ति में USD4.5 ट्रिलियन से अधिक का प्रतिनिधित्व करने वाले उद्योग के पेशेवरों ने भाग लिया।

इस राज्य में सस्ता होगा पेट्रोल! सीएम ने दिए संकेत

कर्नाटक में चर्चों की जांच करवाएगी सरकार, जबरन धर्मान्तरण के खिलाफ बड़ा कदम

भूकंप के झटकों के बाद कर्नाटक का दौरा करेंगे भूवैज्ञानिक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -