भारत के राजदूत नवतेज सरना से मिले डोनाल्ड ट्रम्प
भारत के राजदूत नवतेज सरना से मिले डोनाल्ड ट्रम्प
Share:

वाशिंगटन. अमेरिकी राष्टपति डोनाल्ड ट्रम्प से भारत के राजदूत नवतेज सरना ने वाइट हाउस स्थित ओवल ऑफिस में मिल कर आये है. डोनाल्ड ट्रम्प ने दूसरे देशो के राजदूतों से भी मुलाकात की है. ट्रम्प ने 20 जनवरी को अमेरिका के राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के बाद भारतीय राजनयिक से पहली बार मुलाकात की है. बता दे कि भारतीय विदेश सेवा के 1980 बैच के अधिकारी सरना गत वर्ष आठ नवंबर को राष्ट्रपति पद के चुनाव से कुछ दिन पहले ही अमेरिका पहुंचे थे. वर्ष 2002 से 2008 के दौरान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रहे सरना इससे पहले इस्राइल देश में भी भारत के राजदूत रह चुके हैं. वह ब्रिटेन में भारत के उच्चायुक्त भी रहे हैं.

बता दे कि सरना अब तक अमेरिका पहुंचने से लेकर कई शीर्ष अमेरिकी सांसदों से मुलाकात की और विचार समूहों :थिंक टैंक: से बातचीत की, उन्होंने देश में रह रहे भारतीय समुदाय के साथ भी संवाद कायम किया. बता दे कि नवतेज सरना बीते वर्ष सितंबर से अमेरिका में भारत के राजदूत हैं. नवतेज के रहते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति के चुनाव संपन्न हुए हैं. बताया जा रहा है कि उनके नेतृत्व में दोनों देशों के रिश्ते और मजबूत हो सकते है.

यद्यपि ट्रंप सरकार ने एच1 बी वीजा के नियमों में बदलाव कर दिए है जिसे लेकर भारत सरकार नाराजगी जाहिर कर चुकी है. ऐसे में नवतेज सरना की ट्रंप से औपचारिक मुलाकात को महत्वपूर्ण माना जा रहा है. ट्रंप ने शनिवार को सभी नए विदेशी राजदूतों से मुलाकात की और सबके साथ तस्वीरें खिंचवाई.


ये भी पढ़े 

ट्रंप के आदेश से असमंजस में पड़ गई हिजाब वाली महिला

ट्रम्प के फैसले से प्रभावित होगी 35 लाख कर्मचारियों की जिंदगी, भारत ने लॉबिंग शुरू की

अमेरिका की परमाणु हथियार मामले में दोहरी नीति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -