अफगानिस्तान में फंसे भारतीयों के लिए 'फरिश्ता' बनी वायुसेना, 120 लोगों को ला रही स्वदेश
अफगानिस्तान में फंसे भारतीयों के लिए 'फरिश्ता' बनी वायुसेना, 120 लोगों को ला रही स्वदेश
Share:

काबुल: अफगानिस्तान में आतंकी संगठन तालिबान के कब्जे के बाद से ही हालात बिगड़ने लगे हैं. इसे देखते हुए भारत सरकार ने वहां फंसे हुए भारतीय नागरिकों की स्वदेश वापसी की कवायद शुरू कर दी है. सूत्रों ने जानकारी दी है कि इंडियन एयरफोर्स के C-17 ग्लोबमास्टर विमान ने काबुल से 120 से ज्यादा भारतीय अधिकारियों के साथ उड़ान भरी है. 

इन लोगों को बीती देर शाम हवाई अड्डे के सुरक्षित इलाकों में सुरक्षित पहुंचा दिया गया. बता दें कि तालिबान का काबुल पर कब्जा हो चुका है. वहीं, सूत्रों ने बताया कि अफगानिस्तान में कई भारतीय फंसे हुए हैं, जो स्वदेश लौटना चाहते हैं. फिलहाल वे हिंसा वाले इलाकों से दूर सुरक्षित इलाकों में हैं. सरकार उन्हें एक या दो दिनों में सुरक्षित घर वापस लाएगी. बताया जा रहा है कि इसके लिए विशेष विमान भेजा जा सकता है.

इससे पहले, अफगानिस्तान में फंसे हुए भारतीयों की तादाद को सरकार द्वारा सुरक्षा कारणों के चलते नहीं सार्वजनिक नहीं किया गया है. रविवार रात को भी एक फ्लाइट काबुल पहुंची और वहां से कुछ भारतीय यात्रियों के साथ सोमवार सुबह भारत लौटी. वहीं, दूसरा विमान भी अपने रास्ते पर है, जल्द ही भारत पहुँचने वाला है. सूत्रों ने बताया है कि इन दोनों को अभी काबुल के कई चक्कर लगाने हैं.

जाम्बिया के विपक्षी नेता हिचिलेमा ने 2.8 मिलियन से अधिक वोट हासिल कर जीता चुनाव

पश्चिमी एनएसडब्ल्यू में प्रकोप बढ़ने पर सिडनी से कई मीटर तक जारी हुआ अलर्ट

फ्रांस सोमवार शाम तक काबुल एयरलिफ्ट शुरू करेगा: रक्षा मंत्री पार्ली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -