आतंक के खिलाफ एजेंसियों की कार्यवाही, हफ़ीज़ सईद की 25 संपत्तियां होंगी जब्त

नई दिल्ली: केंद्रीय जांच एजेंसियां घाटी में आतंकियों और अलगाववादियों पर शिकंजा कसते जा रही हैं। जल्द ही आतंकी संगठन लश्कर-ए-तोइबा के चीफ हाफिज सईद की 25, शब्बीर शाह की 4 और अन्य आतंकी संगठनों से सम्बंधित लोगों के नाम पर संपत्तियां अटैच या जब्त की जा सकती है। आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को इस बारे में जानकारी दी है।

विश्व जल दिवस: तीन समुद्रों से घिरे होने पर भी जल संकट से जूझेगा भारत !

सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी), एनआईए और आयकर विभाग ने इन संपत्तियों का डाटा एकत्रित कर लिया है और जल्द ही घाटी में आतंकी संगठनों, इससे सम्बंधित लोगों और पत्थरबाजी को बढ़ावा देने वालों पर आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों कार्रवाई की जाएगी। प्रवर्तन निदेशालय ने टेरर फंडिंग मामले में मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम के तहत सईद और उसके सहायकों से जुड़ी 25 संपत्तियों की पहचान कर ली है, जिन्हें जब्त किया जा सकता है। इनकी कीमत लगभग 7 करोड़ आंकी गई है। इसी तरह की कार्रवाई अलगाववादी नेता शब्बीर शाह व अन्य के विरुद्ध भी की जा सकती है।

राष्ट्रिय मुस्लिम मंच करेगा भजपा का प्रचार, राम मंदिर के लिए भी चलाएगा मुहीम
 
हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय ने सईद के मददगार जहूर अहमद शाह वटाली की गुरुग्राम में 1.03 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की थी। केंद्रीय एजेंसी ने टेरर फंडिंग मामले में पीएमएलए के तहत 13 प्राथमिकी दर्ज की हैं। एनआईए ने भी 13 लोगों और उनकी संपत्तियों की पहचान कर ली है। आरोपपत्र दाखिल करने के बाद इन संपत्तियों को जब्त करने की प्रक्रिया आरम्भ होगी। 

खबरें और भी:-

IMF ने की मोदी सरकार की तारीफ, कहा भारत सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था

जम्मू कश्मीर: कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस के बीच आधा-अधूरा गठबंधन

20 हजार रु सैलरी, National Health Mission Punjab में करें आवेदन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -