विश्वकप 2019: 5 जून को अफ्रीका से भिड़ेगा भारत, इस दिन होगा पाकिस्तान से मुकाबला
विश्वकप 2019: 5 जून को अफ्रीका से भिड़ेगा भारत, इस दिन होगा पाकिस्तान से मुकाबला
Share:

अगले साल इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप टूर्नामेंट में भारत अपना पहला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा. वहीं अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से भारत का मैच 16 जून को मैनचेस्टर के मैदान पर होगा. 2019 विश्वकप को ध्यान में रखते हुए अगले साल आईपीएल का आयोजन भी 29 मार्च से 19 मई तक किया जाएगा. इस बात की जानकारी मंगलवार को बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी. बता दें कि पहले तय हुए शेड्यूल के मुताबिक भारत को अपना पहला मुकाबला 2 जून को खेलना था लेकिन बीसीसीआई को लोढ़ा समिति की सिफारिशों के अनुरूप आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय मैच के बीच 15 दिन का अनिवार्य अंतर रखने के लिए कहा गया है.

बीसीसीआई के अनुसार आईसीसी ने फैसला किया है कि अगले साल इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप में भारत अपना पहला मैच दो जून के बजाए पांच जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा. बता दें कि अगले साल इंग्लैंड और वेल्स 30 मई से 14 जुलाई के बीच विश्व कप की मेजबानी करेगा. विश्व कप में भारत-पकिस्तान के बीच मैच 16 जून को खेला जाएगा.

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि, "यह पहला अवसर है जबकि भारत और पाकिस्तान के बीच शुरू में मुकाबला नहीं होगा. यह टूर्नामेंट राउंड रोबिन (विश्व कप 1992 की तरह जिसमें सभी टीमें एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगी) आधार पर होगा."

 

Video: हार्दिक के इस शॉट से जा सकती थी अंपायर की जान

Video: गोल्फर गंगजी ने खत्म किया 14 साल का सूखा

एक बार भारत के खिलाफ भी खेल चुके है सचिन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -