Asian Shooting Championships : भारत ने जीते 5 पदक
Asian Shooting Championships : भारत ने जीते 5 पदक
Share:

कुवैत सिटी : 13वीं एशियाई निशानेबाजी चैम्पियनशिप में भारत की मशहूर और दिग्गज निशानेबाजों ने बेहतरीन जीत का आगाज करते हुए पहले दिन पांच पदक पर अपना कब्ज़ा जमा लिया है, हालांकि रंजन सोढ़ी सहित अन्य सीनियर पहले दिन पोडियम पर जगह नहीं बना सके। महिला युवा टीम ने 10 मीटर एयर राइफल में पहले दिन भारत को एकमात्र स्वर्ण पदक हासिल कराया। प्राची गडकरी, गायत्री पवस्कर और आशी रस्तोगी ने कुल 1226.8 अंक प्राप्त किये।

व्ही कोरियाई टीम को रजत और बांग्लादेश को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। प्राची गडकरी ने व्यक्तिगत प्रतियोगिता में भी कांस्य पदक हासिल करने में सफल रही। 10 मीटर एयर राइफल में जूनियर महिलाओं की माम्पी दास और श्रीयंका सदांगी ने फाइनल्स में प्रवेश कर लिया लेकिन क्रमश: चौथे और सातवें पायदान पर रही।

भारत ने टीम वर्ग में कुल 1228 अंक लेकर रजत पदक प्राप्त किया है। ईरान (1233) को स्वर्ण और कोरिया (1227.8) को कांस्य पदक मिला। वहीं जूनियर पुरुषों की 50 मीटर फ्री पिस्टल स्पर्धा में भारत के सुमेध कुमार ने भी कांस्य पदक पर कब्ज़ा जमाया।

चीन के बोवेन झांग को स्वर्ण और मलेशिया के अब्दुल हदी अब्दुल मालेक को रजत पदक मिला। भारतीय टीम ने इस वर्ग में रजत पदक जीता।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -