एशिया कप 2022: भारत ने बांग्लादेश को 59 रनों से रौंदा, शैफाली वर्मा का धमाकेदार दोहरा प्रदर्शन
एशिया कप 2022: भारत ने बांग्लादेश को 59 रनों से रौंदा, शैफाली वर्मा का धमाकेदार दोहरा प्रदर्शन
Share:

नई दिल्ली: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एशिया कप 2022 में अपने पांचवें मुकाबले में आज शनिवार (8 अक्टूबर) को मौजूदा चैंपियन बांग्लादेश को 59 रन से मात दे दी है। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने 2018 के फाइनल में बांग्लादेश से मिली शिकस्त का बदला भी ले लिया है। भारत ने इस टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 159 रन का स्कोर खड़ा किया और फिर बांग्लादेश को निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 100 रन पर रोक दिया। 

बांग्लादेश की तरफ से निगार सुल्ताना ने सबसे अधिक 36, फ़रगाना हक़ ने 30 और मुर्शीदा ख़ातून ने 21 रन बनाए। भारत की तरफ से शैफाली ने अपने चार ओवर में सिर्फ 10 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए। दीप्ति शर्मा ने 4 ओवर में सिर्फ 13 रन दिए और दो विकेट चटकाए। इससे पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारत ने 5 विकेट के नुकसान पर 159 रन का स्कोर खड़ा किया। टीम इंडिया ने तूफानी शुरुआत करते हुए 10 ओवर तक बिना कोई विकेट खोए 91 रन बना लिए थे। 

किन्तु अगले 10 ओवर में टीम 68 रन ही बना सकी। टीम इंडिया के लिए शैफाली वर्मा ने सबसे अधिक 55 रन बनाए। उनके अलावा इस मैच में कप्तानी कर रहीं स्मृति मंधाना ने 47 और जेमिमाह रोड्रिग्स ने नाबाद 35 रनों की उपयोगी पारी खेली। बांग्लादेश की तरफ से रुमाना अहमद ने सर्वाधिक तीन विकेट अपने नाम किए। 

Ind Vs SA: दीपक चाहर की जगह टीम में शामिल हुए वाशिंगटन सुन्दर, BCCI ने किया ऐलान

दशहरे की बधाई देकर कट्टरपंथियों के निशाने पर आए थे शमी, अब खेल मंत्री ने किया बचाव

'पहले हम अंडरडॉग थे, आज भारत भी हमारी इज्जत करता है..', वर्ल्ड कप मैच से पहले बोले रमीज राजा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -