दशहरे की बधाई देकर कट्टरपंथियों के निशाने पर आए थे शमी, अब खेल मंत्री ने किया बचाव
दशहरे की बधाई देकर कट्टरपंथियों के निशाने पर आए थे शमी, अब खेल मंत्री ने किया बचाव
Share:

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी देशवासियों को दशहरे की बधाई देकर इस्लामी कट्टरपंथियों के निशाने पर आ गए हैं। दरअसल, शमी ने सोशल मीडिया के जरिए देशवासियों को दशहरे की बधाई दी थी, किन्तु कट्टरपंथी उन्हें इस्लाम का ज्ञान देते हुए इस तरह की बधाई न देने के लिए कहने लगे। अब केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, शमी के समर्थन में आए हैं और उन्होंने कट्टरपंथियों को करारा जवाब दिया है। 

अनुराग ठाकुर ने इस मामले पर कहा कि दशहरा एक ऐसा पर्व है, जिसे हर भारतीय मनाता है। भारतीय क्रिकेटर्स भी इस जश्न में शामिल हुए हैं, ऐसे में यदि मोहम्मद शमी इस त्योहार को मनाते हैं, तो समस्या क्या है। जो भी लोग इसका विरोध कर रहे हैं, वो देश को बांटना चाहते हैं। हम सभी को एक राष्ट्र के रूप में एकजुट होना चाहिए और सभी त्योहारों को साथ मनाना चाहिए। बता दें कि मोहम्मद शमी ने 5 अक्टूबर को दशहरा के अवसर पर सोशल मीडिया पर प्रशंसकों को बधाई दी थी। मोहम्मद शमी ने लिखा था कि दशहरा के मौके पर मैं भगवान राम से प्रार्थना करता हूं कि वह आपके जीवन को खुशियों और सफलता से भर दें। आपको और आपके परिवार को दशहरा की शुभकामनाएं।

लेकिन, हिन्दू त्यौहार पर बधाई देकर शमी ने कट्टरपंथियों की नज़र में बहुत बड़ा गुनाह कर दिया था, इसलिए कट्टरपंथी उन्हें सोशल मीडिया पर ही इस्लाम का ज्ञान देने लगे और सच्चा मुस्लिम होने के गुण बताने लगे। अकील भट्टी नामक एक ट्वीटर यूज़र ने लिखा कि, 'शर्म आनी चाहिए शमी। क्या तुम मुस्लिम हो?' इब्न ए अहमद नाम के ट्विटर हैंडल ने शमी द्वारा दशहरा की बधाई देने पर तंज कसते हुए लिखा कि, 'टीम में नहीं लेंगे भाई।' बता दें कि मोहम्मद शमी काफी समय से टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं, अहमद ने अपने ट्वीट में इसी बात पर तंज कसा है। वहीं, हसन मंजूर नाम ने लिखा कि, 'ये जानते हुए कि अल्लाह के सिवा कोई खुदा नहीं है, मुस्लिम होते हुए आप ऐसा कैसे कह सकते हैं?' अमन मिर्जा ने अपने कमेंट में लिखा कि, 'मरने के बाद दोबारा उठाया भी जाना है। कब्र-कयामत सब भूल बैठे हैं। अल्लाह हिदायत दे।'

'पहले हम अंडरडॉग थे, आज भारत भी हमारी इज्जत करता है..', वर्ल्ड कप मैच से पहले बोले रमीज राजा

उत्कृष्ट विद्यालय में हुआ दो दिवसीय कराटे प्रतियोगिता का आयोजन

BCCI प्रेजिडेंट की कुर्सी से हटेंगे सौरव गांगुली ! जानिए कौन होगा नया चीफ ?

 

 

 
 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -