भारत ने की UN से मांग, तल्हा को घोषित करे इंटरनेशनल आतंकवादी
भारत ने की UN से मांग, तल्हा को घोषित करे इंटरनेशनल आतंकवादी
Share:

नई दिल्ली : 26/11 मुंबई बम धमाके सरगना हाफिज सईद के बेटे तल्हा हाफिद सईद, सईद के भाई अब्दुल रहमान मक्की और लश्कर-ए-तैयब्बा के प्रवक्ता अब्दुल रऊफ को अंतराष्ट्रीय आंतकवादी घोषित करने की मांग भारत ने सयुंक्त राष्ट्र संघ (UN) से की है, भारत सरकार के अनुसार ये तीनों आतंकी मिलकर ट्रस्ट चला रहे हैं। यह ट्रस्ट आतंकी कार्रवाई के लिए फंडिंग का काम करता है। गौरतलब है कि हाल ही में जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में जिंदा पकड़े गई आतंकी नावेद ने कबूल किया था कि उसे हाफिज सईद के बेटे ने आतंकी कार्रवाई की ट्रेनिंग दी है। पकडे जाने के बाद आतंकी नवेद ने अपने कबूलनामे में कहा था की कश्मीर में मुसलमानो पर अत्याचार हो रहा है उसका बदला है।

वहां पर मुसलमान सुरक्षित नहीं है। नावेद ने साथ में यह खुलासा भी किया है कि नॉर्थ कश्मीर से 6 आतंकियों के ग्रुप ने घुसपैठ की है और हर ग्रुप में 2-2 आतंकी शामिल हैं। ट्रेनिंग के दौरान नावेद को लश्कर के ट्रेनिंग कैंपों में AK-47 से लेकर कई ऑटोमैटिक हथियारों को चलाने और ग्रेनेड फेंकने के अलावा बारूदी सुरंग बिछाना सिखाया गया था।

आपको बता दे की हाल ही में खबर आई थी की तल्हा हाफिद सईद जेल में यातनाए झेल रहा था उसे कड़ा दंड दिया जा रहा था। जेल में पुलिस कर्मियों के द्वारा कमर या पैर के तलवे पर कोड़े बरसाए जाने की खबर भी सामने आई थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -