सस्ते में सिमटी ज़िम्बाब्वे, भारत को मिला 169 रन का लक्ष्य
सस्ते में सिमटी ज़िम्बाब्वे, भारत को मिला 169 रन का लक्ष्य
Share:

ज़िम्बाब्वे ​: ज़िम्बाब्वे और भारत के बीच खेले गए पहले वनडे में भारत ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी की। भारत के गेंदबाजी आक्रमण के सामने विपक्षी टीम टिक नहीं पाई। इस दौरान जिम्बाॅब्वे का दल 168 रन पर आउट हो गया। भारत की ओर से सर्वाधिक 4 विकेट जसप्रीत बुमराह ने लिए। बरिंदर सरां और धवल कुलकर्णी ने इस दौरान 2 - 2 विकेट ले लिए। जिम्बाॅब्वे की ओर से चिगंबुरा ने सर्वाधिक 41 रन की पारी खेलकर अपने दल को सौ का आंकड़ा पार करवाया। मैच से एल राहुल, करूण नायर और यजुवेंद्र चहल अपने वनडे कैरियर का प्रारंभ इसी मैच से कर रहे थे।

जिम्बाॅब्वे के ओपनर पीटर मूर केवल 3 रन बनाकर ही पैवेलियर लौट गए, तो दूसरी ओर 9 वें ओवर में धवल कुलकर्णी ने मसाकाद्जा को कैच करवा दिया। यह कैच कप्तान और विकेटकीपर महेेंद्र सिंह धोनी ने लिया। जिम्बाॅब्वे को इस दौरान 3रा झटका जसप्रीत बुमराह ने दिया। बुमराह ने 14 वें ओवर की पहली गेंद पर चामु चिभाभा को बोल्ड कर दिया। चिभाभा ने धीमी पारी खेलकर 42 गेंद पर 13 रन बना दिए। 31.4 ओवर की समाप्ति तक जिम्बाॅब्वे ने 5 विेकेट पर 100 रन का स्कोर कर दिया था।

मगर चिगंबुरा का विकेट पर बने रहे और वे रन बनाते रहे। एमएस धोनी कप्तान, मनीष पांडे, धवल कुलकर्णी, यजुर्वेद चहल, केएल राहुल, अक्षर पटेल, करूण नायर, अंबाती रायडु, केदार जाधव, जसप्रीत बुमराह बरिंदर सरां आदि भारतीय दल में शामिल हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -