भारत बनाम वेस्टइंडीज: पृथ्वी, रहाणे और पंत के अर्धशतक, भारत 4 विकेट पर 308

Oct 13 2018 05:33 PM
भारत बनाम वेस्टइंडीज: पृथ्वी, रहाणे और पंत के अर्धशतक, भारत 4 विकेट पर 308

हैदराबाद: भारत और वेस्टइंडीज के बीच हैदराबाद में चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल आज ख़त्म हो गया है. दूसरे दिन स्टंप्स तक भारत ने अपनी पहली पारी में 4 विकेट खोकर 308 रन बना लिए हैं. इससे पहले कल के 7 विकेट पर 295 रन से आगे खेलते हुए इंडीज की टीम आज 311 रनों पर ढेर हो गई. हालांकि कल 98 रन के नाबाद बल्लेबाज़ रोस्टोन चेज़ ने शानदार शतकीय पारी खेलते हुए 106 रन बनाए.

इस फुटबॉलर ने किया खेल भावना को शर्मसार, किक मारने पहुंचा चेंजिंग रूम

इसके बाद भारतीय टीम ने पारी की शुरुआत करते हुए शानदार खेल दिखाया, पिछले टेस्ट के शतकधारी पृथ्वी शॉ ने आज शुरू से ही आक्रामक खेल दिखाना शुरू किया, लेकिन उनके साथी बल्लेबाज़ लोकेश राहुल उनका साथ नहीं दे सके और 4 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए. लेकिन पृथ्वी शॉ की बल्लेबाज़ी जारी रही, उनकी बल्लेबाज़ी का आलम ये था कि जब लोकेश के आउट होने के समय टीम का स्कोर 61 रन पहुँच चुका था.

हैदराबाद टेस्ट: जेसन होल्डर और रोस्टन चेज़ के अर्धशतकों से संभला वेस्टइंडीज

लेकिन एक चूक से पृथ्वी की धमाकेदार पारी का अंत हो गया, वे 70 रन पर वेरिकन की गेंद पर हेतम्येर को कैच थमा बैठे. उन्होंने अपनी पारी में 53 गेंदों का सामना किया, जिसमे उन्होंने 11 चौके और 1 छक्का लगाया. कप्तान विराट कोहली ने भी 45 रनों की उपयोगी पारी खेली. इसके बाद अजिंक्य रहाणे और विकेट कीपर ऋषभ पंत ने मोर्चा संभाला और पांचवे विकेट के लिए अब तक 146 रन की साझेदारी कर ली है. खेल समाप्त होने तक ऋषभ पंत 85 और अजिंक्य रहाणे 75 रन बनाकर क्रीज़ पर थे. कल तीसरे दिन जब भारतीय टीम बल्लेबाज़ी करने उतरेगी, तो उसके जेहन में यही बात होगी कि जल्द से जल्द 200 से 250 रनों की बढ़त बनाकर इंडीज को बल्लेबाज़ी करने के लिए आमंत्रित किया जाए, ताकि मैच का नतीजा निकल सके.

खबरें और भी:-

पैरालंपिक खेलों के रजत विजेता वरुण भाटी के दादा-दादी की घर में घुसकर हत्या

#MeToo में आया बीसीसीआई सीईओ राहुल जोहरी का नाम, महिला पत्रकार ने लगाए गंभीर आरोप

भारत बनाम वेस्टइंडीज: उमेश यादव के कमाल के बाद, अब पृथ्वी शॉ का धमाल

 

?