धोनी ने दिलाया वाइड बॉल पर विराट को विकेट ,अंपायर ने दी थी वाइड बॉल
धोनी ने दिलाया वाइड बॉल पर विराट को विकेट ,अंपायर ने दी थी वाइड बॉल
Share:

नई दिल्ली- डीआरएस के मास्टर कहे जाने वाले पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की सूझबूझ ने एक बार फिर विराट को विकेट दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. वह भी तब, जब अंपायर बॉल को वाइड करार दे चुका था. और सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि विराट को भी ये बात नहीं पता थी कि जिस बॉल पर एक्स्ट्रा रन जाने वाला है उसी पर विकेट मिल रहा है. यह वाकया श्रीलंका के खिलाफ चौथे वनडे के दौरान हुआ. दरअसल, श्रीलंका की इनिंग के तीसरे ओवर की चौथी बॉल पर, जो शार्दूल ठाकुर कर रहे थे, धोनी ने निरोशन डिकवेला के आउट होने की अपील की. अंपायर ने धोनी की अपील को खारिज कर दिया और लेग साइड में गई इस बॉल को उन्होंने वाइड करार दिया.

लेकिन धोनी ये मानने को तैयार नहीं थे. उनकी बात को ध्यान रखते हुए विराट डीआरएस का इशारा कर दिया. फिर क्या था दूध का दूध और पानी का पानी सामने आ गया. धोनी की बात सही नहीं निकली और अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा. डिकवेला (14) के रूप में श्रीलंका को पहला झटका लगा. ये डेब्यू स्टार शार्दुल ठाकुर के वनडे करियर का पहला विकेट रहा.

भारत ने कोलंबो में खेले गए चौथे मैच में श्रीलंका के सामने 376 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था. जवाब में श्रीलंका को पहला झटका तीसरे ओवर में लगा. निरोशन डिकवेला का विकेट जिस अंदाज में गिरा वो भूल पाना किसी भी क्रिकेट फैन के लिए आसान नहीं होगा. यह मैच भारत ने 168 रनों से अपने नाम किया. इस मैच में विराट और रोहित शर्मा ने शतकीय पारी खेली, जबकि मनीष पांडे ने अर्धशतक लगाया. महेंद्र सिंह धोनी 49 रन बनाकर नॉट आउट रहे थे.

 

300 से ज्यादा वन डे मैच खेलने वाले 6 भारतीय ख़िलाड़ी

WWE: जब कविता देवी ने सलवार सूट पहनकर रिंग में विदेशी रैसलर को चटाई थी धूल...देखे वीडियो

शार्दूल ठाकुर अपने पहले ही मैच में हुए ट्रोल, क्या था कारण जानिए

पैरा एथलीट सुवर्णा राज ने भारतीय रेलवे पर लगाए आरोप

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -