Ind Vs SL : टी 20 सीरीज का पहला मुकाबला कल, श्रीलंका के खिलाफ शानदार रहा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड
Ind Vs SL : टी 20 सीरीज का पहला मुकाबला कल, श्रीलंका के खिलाफ शानदार रहा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड
Share:

नई दिल्ली: भारतीय टीम रविवार से श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला की शुरुआत करने जा रही है। इसका पहला मुकाबला गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम में खेला जाना है। इस श्रृंखला में जहां भारतीय टीम इंडिया के पलड़ा भारी है तो वहीं बरसापारा का रिकॉर्ड भारत के पक्ष में नहीं हैं। आज से दो वर्ष पूर्व टीम इंडिया ने यहां अपना पहला टी20 इंटरनेशनल मुकाबला खेला था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया को 8 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

वहीं यदि इस बार के मुकाबले की बात की जाए तो भारतीय टीम ने भारत में ही श्रीलंका के खिलाफ अब तक 8 में से 6 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले जीते हैं. इसमें से श्रीलंका को पिछली दफा जीत वर्ष 2016 में मिली थी उसके बाद से श्रीलंका भारत को उसके घर में मात नहीं दे सका है. उससे पहले दोनों टीमों के बीच 2009 भारत में हुआ पहला टी20 मैच श्रीलंका ने जीता था. किन्तु बीते चार वर्षों में टीम इंडिया अपने घर में लंका के खिलाफ अजेय है. 

दोनों टीमें अब तक 16 दफा एक दूसरे  के खिलाफ T 20 इंटरनेशनल मुकाबला खेल चुकी है. यहां भी भारतीय टीम ने 11 मुकाबले जीते हैं. पिछली बार दोनों टीमें कोलंबो में निदहास ट्रॉफी में दो दफा आमने सामने आई थीं, पहले श्रीलंका ने जीता तो दूसरे मैच में भारतीय टीम ने फतेह हासिल की थी. तब रोहित शर्मा ने भारतीय टीम की कप्तानी की थी. 

चोटिल होने की वजह से सुशील कुमार नहीं ले पाएंगे ओलंपिक ट्रायल में हिस्सा

ISL 6: श्रीकांतीरावा स्टेडियम में नए वर्ष के पहले मैच में भिड़ेंगी बेंगलुरू-गोवा

फुटबाॅल कप्तान सुनील छेत्री ने मैच को लेकर कही ये बात, बोले- 'अब मुझे बहुत अंतरराष्ट्रीय मैच....'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -