छक्कों के मामले में रोहित शर्मा के नाम दर्ज हुआ एक और विश्व रिकॉर्ड
छक्कों के मामले में रोहित शर्मा के नाम दर्ज हुआ एक और विश्व रिकॉर्ड
Share:

नई दिल्लीः भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा के बल्ले ने जमकर आग उगला दे था। इस मैच में रोहित शर्मा ने कई रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किए। रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस टेस्ट मैच में कुल 13 छक्के लगाए और एक नया रिकॉर्ड स्थापित किया। छक्के लगाने की बात करें तो रोहित शर्मा जनवरी 2016 के बाद से लेकर अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं।

ये बात क्रिकेट के तीनों प्रारूपों की हो रही है। क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में जनवरी 2016 के बाद से रोहित शर्मा ने 147 पारियों में कुल 239 छक्के लगाए हैं। ये किसी भी बल्लेबाज द्वारा लगाए गए सबसे ज्यादा छक्के हैं। रोहित किस कदर छक्का लगाते हैं इसका पता इससे चलता है कि उस वक्त से अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में छक्का लगाने के मामले में दूसरे स्थान पर इंग्लैंड के बल्लेबाज इयोन मॉर्गन हैं जिन्होंने 97 पारियों में कुल 126 छक्के लगाए हैं।

रोहित और मोर्गन के बीच इस वक्त 100 से भी ज्यादा का अंतर है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि हिटमैन रोहित छक्का लगाने में कितने उस्ताद हैं। क्रिकेट के हर प्रारूप में रोहित के छक्के लगाने का अंदाज एक जैसा ही रहता है। रोहित शर्मा ने अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 386 छक्के लगाए हैं। इनमें से उन्होंने 28 टेस्ट मैचों में 45 छक्के लगाए हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने टीम में की दो अहम नियुक्ति, टीम से जुड़े ये दिग्गज

इस अफगानी क्रिकेटर की मौत की खबर सोशल मीडिया पर वायरल

हार्दिक पंड्या की सर्जरी रही सफल, लेकिन फिलहाल रहेंगे मैदान से दूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -