India Vs South Africa : 'आर-पार की जंग' में भारतीय टीम लगाएगी 'जी जान'
India Vs South Africa : 'आर-पार की जंग' में भारतीय टीम लगाएगी 'जी जान'
Share:

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 वनडे मैचों की सीरीज में 2-2 से बराबरी करने के बाद भारतीय टीम को राहत मिली है और भारतीय टीम मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पांचवें और आखरी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में सीरीज को जितने के लिए कल खेलने के लिए मैदान में उतरेगी. खेले जा रही सीरीज के दौरान बहुत उतार चढ़ाव देखने को मिले.

मेहमान टीम ने दो बार बढ़त बना ली थी लेकिन भारतीय टीम ने दोनों ही बार बराबरी हासिल करने में कायम रही और अब सभी क्रिकेट प्रेमियों की आँखे कल मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेलें जाने वाले निर्णायक मैच पर टिकी हैं.

भारतीय टीम ने पिछले मैच में यानि कि 22 अक्टूबर को खेले गए चौथे एकदिवसीय मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 35 रन की आसान जीत हासिल की थी और कल होने वाले निर्णायक मैच में भी मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी.

भारतीय टीम ने वानखेड़े स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अब तक तीनों मुकाबले अपने नाम किये हैं. भारत ने 1996 में दो बार जबकि नवंबर 2005 में भी दक्षिण अफ्रीका को इस मैदान पर पराजित किया था. अब देखना यह है की क्या भारत इस बार भी जीत दर्ज करके सीरीज को अपने नाम करता है.

मैच दोपहर बाद 1:30 से शुरू होगा.

टीमें :-
भारत:- महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली, सुरेश रैना, अक्षर पटेल, हरभजन सिंह, अमित मिश्रा, मोहित शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, एस अरविंद, स्टुअर्ट बिन्नी, अंबाती रायुडु और गुरकीरत मान. 

दक्षिण अफ्रीका:- एबी डिविलियर्स (कप्तान), हाशिम अमला, क्विंटन डिकाक, फाफ डु प्लेसिस, डीन एल्गर, डेविड मिलर, फरहान बेहरदीन, क्रिस मौरिस, खाया जोंडो, आरोन फांगिसो, इमरान ताहिर, डेल स्टेन, मोर्ने मोर्कल, काइल एबोट और कैगिसो रबादा में से. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -