India Vs South Africa : सीरीज में बढ़त पाने के उद्देश्य से कल मैदान में उतरेगी टीम इंडिया
India Vs South Africa : सीरीज में बढ़त पाने के उद्देश्य से कल मैदान में उतरेगी टीम इंडिया
Share:

चेन्नई : भारतीय क्रिकेट टीम का सम्मान और सीरीज को बचाने के उद्देश्य से चौथे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में कल यानि कि गुरुवार को यहां जब दक्षिण अफ्रीका से भिड़ने के लिए उतरेगी भारतीय टीम। लगातार पिछले मैचों में भारत के अधिकतर बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं जिससे टीम पांच मैचों की श्रृंखला में 1-2 से पिछड़ी हुई है। और इससे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की मुश्किलें अधिक बड़ गयी हैं। वहीं घरेलू वनडे सीरीज गंवाने का खतरा मंडराने लगा है। यदि भारतीय टीम यह सीरीज नहीं जीत पाती है तो यह लगातार दूसरी वनडे सीरीज होगी जिसमें भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ेगा। 

भारतीय टीम को इससे पहले बांग्लादेश के हाथों 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था। महेंद्र सिंह धोनी की परेशानी सिर्फ बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन तक ही सीमित नहीं है। इंडिया टीम के ऑफ स्पिनर गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन की मांसपेशियों में खिंचाव आने की वजह से भारतीय टीम की गेंदबाजी आक्रमण भी कमजोर हो गई है। भारतीय टीम में शामिल लेग स्पिनर अमित मिश्रा उत्पीड़न के आरोप से घिर गये हैं। बेंगलुरू पुलिस स्टेशन में एक महिला ने इस लेग स्पिनर के खिलाफ FIR दर्ज कराई है। अब तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि अमित मिश्रा इस मैच में खेलेंगे या नहीं। भारत के लिए काफी ज्यादा समस्या बन गयी है। 

वहीं महेंद्र सिंह धोनी ने स्वयं स्वीकार किया है कि टीम अभी तक तय नहीं कर पा रही है कि पांचवें, छठे और सातवें नंबर के लिये कौन आदर्श बल्लेबाज होगा। ये तीनों ऐसे स्थान हैं जहां ऐसे बल्लेबाज चाहिए जो लंबे शाट जमाने में माहिर हो और अच्छे फिनिशर की भूमिका निभा सके।

टीमें:-
भारत:- महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली, सुरेश रैना, अक्षर पटेल, हरभजन सिंह, अमित मिश्रा, मोहित शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, एस अरविंद, स्टुअर्ट बिन्नी, अंबाती रायुडु और गुरकीरत मान में से.

दक्षिण अफ्रीका:- एबी डिविलियर्स (कप्तान), हाशिम अमला, क्विंटन डिकाक, फाफ डु प्लेसिस, डीन एल्गर, डेविड मिलर, फरहान बेहारडीन, किस मौरिस, खाया जोंडो, आरोन फैंगिसो, इमरान ताहिर, डेल स्टेन, मोर्ने मोर्कल, काइल एबोट और कैगिसो रबादा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -