डेविस कप : भारत ने पाकिस्तान को दी मात, हासिल की 3-0 की बढ़त
डेविस कप : भारत ने पाकिस्तान को दी मात, हासिल की 3-0 की बढ़त
Share:

नई दिल्ली: भारतीय टेनिस टीम ने डेविस कप के मुकाबले में पाकिस्तान को लगातार तीनों मुकाबलों में पटखनी देकर अपनी जीत पक्की कर ली है। भारत ने शुक्रवार को 2-0 की बढ़त हासिल करने के बाद शनिवार को तीसरा मुकाबला जीत डेविस कप मुकाबला अपने नाम कर लिया है। रामकुमार रामनाथन और सुमित नागल शुक्रवार को अपनी जीत हासिल की थी।

इस मुकाबले के पांच मैचों में भारत के पास 3-0 की बढ़त है और अब पाकिस्तान आखिरी दो मुकाबले जीतकर भी इसे अपने नाम नहीं कर सकता। शनिवार को भारत ने अपनी शानदार जीत के क्रम को जारी रखते हुए लगातार तीसरी जीत हासिल कर ली है। भारत के अनुभवी लिएंडर पेस ने जीवन नेदुंचेझियान के साथ मिलकर डबल्स मुकाबले में जीत हासिल कर भारत की जीत सुनिश्चित कर दी। लिएंडर पेस की यह डेविस कप में रिकॉर्ड 44वीं डबल्स जीत है।

इससे पहले शुक्रवार को भारत के लिए रामकुमार रामनाथन और सुमित नागल ने जीत से आगाज किया था। पहले दिन इन दोनों ही खिलाड़ी ने शानदार खेल दिखाते हुए भारत को बढ़त दिलाई थी। रामकुमार ने भारत के लिए जीत की शुरुआत की और पहले मैच में 17 साल के मो. शोएब को सिर्फ 42 मिनट में शिकस्त दी। यह मुकाबला एक तरफा रहा और रामकुमार ने सीधे सेटों में जीत हासिल की। इस मैच में भारत को 6--0, 6--0 से जीत मिली।

दूसरे मैच में उतरे भारत के युवा स्टार सुमित नागल ने भी दमदार खेल दिखाया। उन्होंने डेविस कप में अपनी पहली जीत दर्ज की। हुफैजा मो. रहमान के खिलाफ सिंगल्स में सुमित ने सिर्फ 64 मिनट में पाक खिलाड़ी को मात दे दिया। यह मैच उन्होंने 6--0, 6--2 से जीता।

लखनऊ वनडे में भारत को फिर मिली शिकस्त, अफ़ग़ानिस्तान ने पांच दिन में दूसरी बार हराया

कुश्ती: नेशनल चैंपियनशिप आज से, जीतने वाले को मिलेगा दक्षिण एशियाई खेलों का सीधा टिकट

SAG: तूर और चित्रा करने वाले है भारतीय एथलेटिक्स टीम की अगुवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -