IND vs NZ Women's T20: आखरी गेंद में नन्यूज़ीलैंड को हरा कर, सेमीफइनल में पहुंची इंडिया
IND vs NZ Women's T20: आखरी गेंद में नन्यूज़ीलैंड को हरा कर, सेमीफइनल में पहुंची इंडिया
Share:

ndia vs New Zealand Women's T20 World Cup: महिला वर्ल्ड टी-20 में आज न्यूजीलैंड को आखिरी गेंद में हराते हुए भारतीय महिलाओं ने विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. शुरुआती दोनों मैच में मजबूत मेजबान ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेशी टीम को पटखनी देने के बाद अब भारत ने न्यूजीलैंड को हराया. अब 29 मार्च को भारत को श्रीलंका के खिलाफ एक और लीग मैच खेलना है.

आखिरी गेंद पर हारी कीवी महिलाएं: रिपोर्ट्स के अनुसार 133 रन के जवाब में न्यूजीलैंड टीम 6 विकेट पर 130 रन ही बना सकी. आखिरी ओवर में न्यूजीलैंड को जीत के लिए 16 रन और आखिरी गेंद पर 5 रन चाहिए थे, लेकिन भारत की ओर से शिखा पांडेय ने जबरदस्त गेंदबाजी की. कीवियों के लिए अमेलिया केर ने सबसे ज्यादा 34, केटी मार्टिन ने 25, मेड्डी ग्रीन ने 24 रन की पारी खेली. वहीं, भारत की दीप्ति शर्मा, शिखा पांडे, राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव और राधा यादव को 1-1 विकेट मिला.

टॉस गंवाकर भारत ने बनाए 133 रन:  जानकारी के लिए हम बता दें की मेलबर्न में खेले गए मैच में भारत ने टॉस हारकर 8 विकेट पर 133 रन बनाए. भारत की ओर से ओपनर शेफाली वर्मा ने सर्वाधिक 46 रन और तानिया भाटिया ने 23 रन की पारी खेली. मैच में भारत की तीन खिलाड़ी कप्तान हरमनप्रीत कौर, दीप्ति शर्मा और वेदा कृष्णमूर्ति दहाई का आंकड़ा नहीं छू सकीं. इससे पहले स्मृति मंधाना 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं. हरमनप्रीत का इस टूर्नामेंट में खराब प्रदर्शन जारी है. पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने 2 रन बनाए थे. बांग्लादेश के खिलाफ 8 और आज न्यूजीलैंड के खिलाफ वह एक रन पर पवेलियन लौट गईं. न्यूजीलैंड के लिए अमेलिया केर और रोजमैरी मैर ने 2-2 विकेट लिए. कप्तान सोफी डेवाइन, ली तहूहू और लैग कस्पेरेक को 1-1 सफलता मिली.

विशाल के आलराउंडर प्रदर्शन से जीती टीम

बिना बैट के मैदान पर उतरे MS धोनी और करने लगे क्यूरेटर का काम, देखें वीडियो

T20 वर्ल्ड कप: भारत ने न्यूज़ीलैंड को दिया मुश्किल टारगेट, शेफाली ने खेली तूफानी पारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -