INDIA vs ENGLAND: राहुल और पंत का शतक भी नहीं दिला सका भारत को जीत

Sep 12 2018 09:19 AM
INDIA vs ENGLAND: राहुल और पंत का शतक भी नहीं दिला सका भारत को जीत

नई दिल्ली : पिछले कुछ समय से देश के सभी खेल प्रेमियों की नजरे भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे  टेस्ट मैच पर ही टिकी थी। यह मैच इतने रोमांचक मोड़ पर आ चुका था कि यह अनुमान लगाना बेहद मुश्किल हो गया था कि इस मैच में जीत किसकी होगी। लेकिन अब भारत के खेल प्रेमियों के लिए एक निराशाजनक खबर है। 

यूएई या साउथ अफ्रीका में हो सकता है, आईपीएल का अगला आयोजन


दरअसल इस  टेस्ट मैच  में इंग्लैंड ने भारत को हरा कर सीरीज अपने  नाम कर ली।  इंग्लैंड ने मंगलवार को पांचवे और अंतिम टेस्ट मैच में 118 रनो से जीत हासिल की। इस तरह से उसने यह सीरीज  4-1 के स्कोर से अपने नाम की है। उल्लेखनीय है कि यह इंग्लैंड के दिग्गज खिलाडी एलिस्टर कुक का अंतिम मैच था क्योकि इससे पहले वे रिटायरमेंट की घोषणा कर चुके है। 

सेरेना ने बताई अपनी सबसे बुरी हार की वजह

उल्लेखनीय है कि इस मैच में भारत के दिग्गज बल्लेबाज केएल राहुल और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शतक जमाया था जिसके बाद देश के जीतने की उम्मीदे काफी बढ़  गई थी। हलाकि इंग्लैंड ने भारत को 464 रनो का टारगेट दिया था और इस  लक्ष्य का पीछा करते-करते  345 रन पर आल ऑउट हो गया था। इस मैच के दौरान केएल राहुल  ने 224 गेंदों पर 20 चौके और एक छक्का के साथ 149 रन बनाए थे वही पंत ने 146 गेंदों पर 5 चौके और चार छक्के के साथ  121 रन बनाये है। 

ख़बरें और भी 

WWE SummerSlam 2018 : देखें WWE स्टार्स के बीच होने वाले मैच

मैच से पहले कोहली का बयान, कल्पना या शर्मसार होने से बचेंगी भारतीय टीम

भातीय महिला टीम ने श्रीलंका को 9 विकेट से रौंदा, स्मृति मंधाना का नाबाद अर्धशतक

?