स्टिंग में खुलासा, भारत और इंग्‍लैंड के बीच मैनचेस्‍टर टेस्ट था फिक्‍स
स्टिंग में खुलासा, भारत और इंग्‍लैंड के बीच मैनचेस्‍टर टेस्ट था फिक्‍स
Share:

नई दिल्ली : 2014 में इंग्लैंड दौरे के दौरान खेले गए मैनेचेस्टर टेस्ट विवादों के घेरे में है. इस दैनिक समाचार पत्र ने इस दौरे पर टीम इंडिया के मैनेजर रहे सुनील देव का स्टिंग कर मैच फिक्स होने का दावा किया है. भारतीय टीम को इस मैच में पारी व 54 रन से हार का सामना करना पड़ा था.

क्या है स्टिंग में ?

स्टिंग में सुनील देव कह रहे हैं कि मैच फिक्स था और उन्होंने इसे लेकर एक गोपनीय रिपोर्ट उस समय के bcci अध्यक्ष श्रीनिवासन को सौंपी थी, जिसपर कभी तक आतंरिक रूप से भी चर्चा नहीं हो सकी है. वह इसके लिए भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के विवादस्पद फैसलों का हवाला दे रहे हैं.

इंग्लैंड दौरे के चौथे मैच में भारतीय कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और भारतीय टीम पारी और 54 रनों से मैच हार गई. उस समय भी बारिश और खराब मौसम के बावजूद पहले बल्लेबाजी का फैसला लेने पर धोनी को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. 

स्टिंग में देव यह कह रहे हैं कि चौथे दर्जे का कप्तान भी पिच की हालत देखकर पहले बल्लेबाजी का फैसला नहीं लेता. "मैच से पहले टीम मीटिंग में भी पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया गया था, लेकिन धोनी ने बल्लेबाजी का चयन किया. धोनी के इस फैसले से इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ज्योफ्री बायकॉट ने भी हैरानी जताई थी.

हालांकि मैच फिक्स होने के दावे पर कोई ठोस साबुत नहीं मिले हैं और सुनील देव ने भी मैच फिक्स होने के दावे को निराधार बताया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -