महिला हॉकी विश्व कप में भारत और इंग्लैंड के बीच हुआ ड्रा

इंडियन वुमन हॉकी टीम ने रविवार को यहां FIH वर्ल्डकप के पूल बी के अपने पहले मैच में कड़े मुकाबले में इंग्लैंड से 1-1 से ड्रॉ खेल चुके है। इंग्लैंड को 9वें मिनट में इसाबेला पेटर ने बढ़त दिलाई लेकिन वंदना कटारिया ने 28वें मिनट में भारत को बराबरी भी दिला चुके है। पहले दो क्वार्टर में दोनों टीमों ने एक दूसरे को कड़ी टक्कर दे दी है। इंडिया को पहले ही मिनट में पेनल्टी कॉर्नर के रूप में गोल करने का पहला अवसर हासिल हुआ लेकिन टीम ने इसे गंवा दिया। कुछ ही मिनटों उपरांत कप्तान और गोलकीपर सविता ने शानदार बचाव करते हुए इंग्लैंड को बढ़त बनाने से रोक दिया है।

 

इसाबेला ने इसके बाद गेंद को डिफलेक्ट करके गोल में पहुंचाया और इंग्लैंड को भी बढ़त दिला दी है। भारत ने पलटवार करते हुए निरंतर दो पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए लेकिन पहली कोशिश में गुरजीत कौर का शॉट गोल पोस्ट से टकरा गया जबकि उनके दूसरे प्रयास को इंग्लैंड की गोलकीपर हिंच ने नाकाम कर चुके है। इंडिया को 17वें मिनट में एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन इस बार भी गुरजीत गोल करने में असफल रही है। तीन मिनट के उपरांत सविता ने एक बार फिर इंग्लैंड को बढ़त दोगुनी करने से रोका और भारत को मुकाबले में बना कर रखा है। 

इंडिया को 28वें मिनट में एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला और इस बार वंदना ने रिबाउंड पर गोल दागकर स्कोर 1-1 कर चुके है। इंडिया को मध्यांतर से ठीक पहले एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन हिंच ने एक बार फिर भारत को गोल करने से रोक चुके है। तीसरे क्वार्टर में इंग्लैंड ने तेज शुरुआत की लेकिन गोल करने का मौका इंडिया को मिल चुका है। नेहा गोयल के शॉट को हालांकि हिंच ने रोका है। इंग्लैंड ने इसके बाद तीसरे क्वार्टर में दबदबा बनाए रखा लेकिन टीम गोल करने में नाम हो गई है।

चौथे और अंतिम क्वार्टर में भी दोनों टीम के मध्य कड़ी टक्कर देखने को मिली लेकिन कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई है। इंडिया को 56वें मिनट में बढ़त बनाने का अवसर मिला लेकिन शर्मिला देवी बहुत करीब से गोल करने में नाकाम रहीं और गेंद उनके पैर से टकरा गई। इंडिया को 2 मिनट के उपरांत एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन टीम ने एक बार फिर गोल करने का मौका गंवा दिया और टीम को अंक बांटने को मजबूर होना पड़ गया है। भारत पूल बी के अपने अगले मैच में मंगलवार को चीन से भिड़ने वाले है।

आखिर किस वजह से बर्खास्त हुए फुटबॉल टीम के सहायक कोच एलेक्स एम्ब्रोस

ग्रैंड स्लैम के क्वार्टर फाइनल में पहुंची Tatjana Maria

मिश्रित युगल के क्वार्टर फाइनल में पहुंची सानिया और पाविच की जोड़ी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -