ENG 191 / 4 : फिर चला जडेजा का मैजिक, इंग्लैंड को दे रहे लगातार झटके
ENG 191 / 4 : फिर चला जडेजा का मैजिक, इंग्लैंड को दे रहे लगातार झटके
Share:

नई दिल्ली : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांचवे और आखिरी टेस्ट में मेहमान टीम की दूसरी पारी के 191 रन पर चार विकेट हो गए. मजबूत शुरआत के बाद टीम इंडिया के स्पिनर रविन्द्र जडेजा ने इंग्लैंड टीम को एक के बाद एक शुरूआती तीन झटके दिए. वही एक विकेट इशांत शर्मा ने चटकाया. फ़िलहाल क्रीज पर मोईन अली 44 रन और बैन स्टोक्स 22 रन बनाकर खेल रहे है.

बता दे कि इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और भारत के सामने पहली पारी में 477 रन बनाए जिसके जवाब में टीम इंडिया ने करुण नायर के रिकॉर्ड तिहरे शतक की बदौलत 7 विकेट पर 759 रन बनाकर पारी घोषित कर दी. इस तरह से भारत को 282 रन की बढ़त मिल गई. देखा जाए तो भारत इस मैच में अपनी पकड़ मजबूत बनाते जा रहा है.

इंडियन गेंदबाज अगर इसी तरह से इंग्लिश टीम के बल्लेबाजो को लगातार थोड़े अंतराल में आउट करते रहे तो पांचवा दिन का खेल ख़त्म होने से पहले यह मुकाबला भारत के नाम रहेगा. मालूम हो कि टीम इंडिया पहले तीन टेस्ट मैच जीत चुकी है जबकि एक मैच ड्रा रहा. ऐसे में भारत सीरीज पर अपना कब्ज़ा जमा चुकी है. यह मैच इंग्लैंड के लिए आत्मसम्मान बचाने के लिहाज से काफी अहम् है.

मुल्तान के सुल्तान सहित दिग्गज खिलाड़ियों ने दी करुण नायर को बधाई

विराट मतलब क्रिकेट लेकिन सहवाग ने उन्हें...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -