1st Odi : कुलदीप की फिरकी में फंसे अंग्रेज, आधी टीम लौटी पैवेलियन

Jul 12 2018 08:02 PM
1st Odi : कुलदीप की फिरकी में फंसे अंग्रेज, आधी टीम लौटी पैवेलियन

नई दिल्ली : भारत और इंग्लैंड के बीच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में आज से वनडे सीरीज का आगाज हो चुका है. 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच आज भारतीय समय के अनुसार शाम 5 बजे शुरू हुआ. जहां भारत ने पहले टॉस जीतकर इंग्लैंड को बल्ला थमाया था. भारत से मिले पहले बल्लेबाजी के आमंत्रण पर इस समय इंग्लैंड ने 41 ओवरों के खेल में अपने 5 विकेट खोकर 206 रन बना लिए है. मोईन अली 4 और बेन स्टोक्स 46 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है. 

इंग्लैंड की ओर से पारी की शुरुआत सलामी बल्लेबाज़ जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो ने की. दोनों बल्लेबाजों ने शुरुआत में गजब की पारियां खेली. दोनों ही सलामी बल्लेबाज पहले पॉवरप्ले तक भारतीय गेंदबाजों पर पूरी तरह टूट पड़े. और पहले पॉवरप्ले तक दोनों ने 70 से अधिक रन ठोंक दिए. हालांकि इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने वापसी करते हुए इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया. भारत को पहली सफलता 73 रन पर रॉय के रूप में मिली. जेसन रॉय 35 गेंदों में 38 रन बनाकर कुलदीप की गेंद पर आउट हुए. 

इंग्लैंड का पहला विकेट जल्द चटकाने वाले कुलदीप ने इंग्लैंड का पहला विकेट भी जल्द ही हासिल कर लिया. उन्होंने इंग्लैंड को 81 रन पर रुट के रूप में दूसरा झटका दिया. रुट मात्र 3 रन ही बना सके. इसी ओवर में कुलदीप ने इंग्लैंड को तीसरा झटका देकर भारत की मैच में वापसी करा दी. जॉनी बेयरस्टो भी 3 गेंदों में 38 रन बनाकर कुलदीप का शिकार हुए. जबकि इंग्लैंड का चौथा झटका 104 रनों पर कप्तान मॉर्गन के रूप में लगा. वे चहल का शिकार बने. 4 विकेट के बाद इंग्लैंड ने शानदार वापस की और विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने अर्द्धशतक पूरा किया. इंग्लैं को 5वां झटका 200 रनों से ठीक पहले 198 रन पर लगा. उनका विकेट भी कुलदीप यादव को मिला.

कुलदीप ने खोला राज, मेरी पसलियां तोड़ने को उतारू थे ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी

'क्रिकेट का भगवान' हुआ मायूस, इस देश ने पल भर में चूर कर दिया सपना

फीफा: आज दुनिया पूछ रही है 42 लाख की आबादी वाले क्रोएशिया को

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App