कुलदीप ने खोला राज, मेरी पसलियां तोड़ने को उतारू थे ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी

Jul 12 2018 03:13 PM
कुलदीप ने खोला राज, मेरी पसलियां तोड़ने को उतारू थे ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम की नई स्पिन जोड़ी लगातार एक के बाद एक सफलता का स्वाद चख़ रही है. भारत के पहले 'चाइनामैन' गेंदबाज कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी इस समय इंग्लैंड में है और भारतीय टीम आज अपना पहला वनडे आज नॉटिंघम में शाम 5 बजे से खेलेगी. कुलदीप और चहल की जोड़ी ने मिलकर पिछले एक डेढ़ साल में कई कीर्तिमान स्थापित किए है. वहीं इस जोड़ी ने अब अपने अनुभव भी साझा किए है. 

कुलदीप और चहल हाल ही में विक्रम साथे के शो 'व्हॉट द डक' में एक साथ नजर आए. जहां उन्होंने एक दूसरे से जुड़ी कई बातें शेयर की. वहीं कुलदीप ने इस दौरान क्रिकेट मैदान से जुड़ा एक चौकाने वाला खुलासा भी किया. जहां उन्होंने कहा कि 2017 में उनके ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट डेब्यू मैच में ऑस्ट्रलिया की टीम ने उनकी स्लैजिंग की थी. 

गत वर्ष 2017 में ऑस्ट्रेलियन टीम भारत के दौरे पर थी. धर्मशाला में खेले गए मैच में कुलदीप ने भारत के लिए डेब्यू किया. जहां पहले मैच में उन्होंने 4 विकेट लेकर अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट करियर का शानदार आगाज किया. कुलदीप की गेंदबाजी से डरकर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्मिथ ने पैसर गेंदबाज पैट कमिंस से कहा कि वह कुलदीप की पसलियां तोड़ दे. दरअसल, उस समय कुलदीप गेंदबाजी कर रही थे, और उन्होंने अपना विकेट बचते हुए 10 रन बनाए. उन्होंने बताया कि स्टीव स्मिथ ने कमिंस से कहा था कि कुलदीप की रिब्स (पसलियों) पर गेंद डालो ताकि वह गेंदबाजी न कर सके. हालंकि कुलदीप को लियोन ने आउट किया था. 

'क्रिकेट का भगवान' हुआ मायूस, इस देश ने पल भर में चूर कर दिया सपना

IPL ने क्रिकेट खराब की- पूर्व कप्तान

जो रूट ने माना यह है इंडिया की मजबूत कड़ी

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App