इशांत शर्मा ने बांग्लादेश के दिया चौथा झटका, महमुदुल्लाह OUT
इशांत शर्मा ने बांग्लादेश के दिया चौथा झटका, महमुदुल्लाह OUT
Share:

हैदराबाद : टीम इंडिया द्वारा दिए गए पहाड़ जैसे स्कोर का पीछा करने उतरी बांग्लादेश टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 109 रन बना लिए है. भारत द्वारा पहली पारी 687 रन पर डिक्लियर करने के बाद स्कोर का पीछा करने उतरी बांग्लादेश टीम की पहली पारी की शुरुआत ख़राब रही. तीसरे दिन की सुबह बांग्लादेश ने 100 रन के भीतर तीन विकेट गंवा दिए. इसके बाद इशांत शर्मा ने महमुदुल्लाह को 28 रन पर आउट कर चौथा झटका दिया. शाकिब 23 पर खेल रहे है, फ़िलहाल उनका साथ देने मुशफिकुर आए है. 

बांग्लादेश टीम ने अपना पहला विकेट मैच के दूसरे दिन ही गंवा दिया था. पहले विकेट के रूप में सौम्य सरकार 15 रन बनाकर आउट हुए जिन्हें उमेश यादव ने चलता किया. तीसरे दिन की शुरआत में तमीम इक़बाल को भी भुवनेश्वर कुमार ने पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. इसके बाद मोमिनुल संभलकर खेलने ही लगे थे कि उमेश यादव ने उन्हें आउट कर दिया.  इसके बाद महमुदुल्लाह को इशांत ने आउट किया. बता दे कि मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी 6 विकेट के नुकसान पर 687 रन बनाकर घोषित की. इसी के साथ टीम इंडिया टेस्ट क्रिकेट के 140 वर्षों के इतिहास में टेस्ट मैच की तीन लगातार पारियों में 600 से ज्यादा का स्कोर बनाने वाली एकमात्र टीम बन गई है.

भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 204 रन बनाए. विराट कोहली लगातार चार टेस्ट सीरीज में दोहरा शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने. व्रिद्धीमान साहा ने भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 106 रन बनाए. इन दोनों के अलावा अजिंक्या रहाणे 82 रन बनाकर आउट हुए. अंजिक्य रहाणे ने शानदार वापसी करते हुए अपने टेस्ट करियर का 10 वां अर्धशतक जमाया. आश्विन 34 रन बनाकर आउट हुए. जडेजा 60 रन बनाकर नाबाद लौटे. गौरतलब है कि भारत ने पहले दिन भी अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया था. कल मुरली विजय 108 रन और पुजारा 83 रन बनाकर आउट हुए थे. केएल राहुल जरूर कुछ खास नहीं कर पाएं और मात्र 2 रन बनाकर आउट हुए. बांग्लादेश की ओर से ताइजुल इस्लाम ने 3 जबकि मेहेदी हसन मिराज़ ने 2 व तास्किन अहमद ने 1 विकेट लिया.

ये भी पढ़े -

मेहदी हसन मिराज : विराट से काफी कुछ सीखा

विराट का वर्ल्ड रिकॉर्ड, लगातार चार सीरीज में चार दोहरे शतक

भारत ने 687 रन बना कर बनाया रिकॉर्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -