IND vs AUS Women's Final: ऑस्ट्रेलिया ने रचा इतिहास, टीम इंडिया को हराकर 5वीं बार बनी विजेता
IND vs AUS Women's Final: ऑस्ट्रेलिया ने रचा इतिहास, टीम इंडिया को हराकर 5वीं बार बनी विजेता
Share:

India vs Australia Women's T20 World Cup Final: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की आप सभी को मुबारकबाद. महिला विश्व कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 184 रन बनाए हैं. मेजबान टीम की तरफ से एलिसा हिली और बेथ मूनी ने अर्धशतक जड़े. भारत की खराब शुरुआत, 20 रन के अंदर गंवाए 3 विकेट.

ऑस्ट्रेलिया पांचवीं बार बनी चैंपियन: रिपोर्ट्स के अनुसार यह टीम इंडिया  का पहली बार महिला वर्ल्ड टी-20 का खिताब जीतने का सपना अधूरा रह गया. रविवार को मेलबर्न क्रिकेट मैदान में खेले गए फाइनल मुकाबले में उसे ऑस्ट्रेलिया के हाथों शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. अपना छठा फाइनल खेल रही चार बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने यहां जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम को हर क्षेत्र में मात दी. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 85 रन के विशाल अंतर से हराकर रिकॉर्ड पांचवीं बार खिताब पर कब्ज़ा जमाया.

जानकारी के लिए हम बता दें कि मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए एलिसा हिली (75) और बेथ मूनी (78) रनों की अर्धशतकीय पारियों की मदद से 20 ओवर में 184 रन बनाए और भारत के सामने एक विशाल लक्ष्य रखा. लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के आगे पूरी तरह से घुटने टेक दिए. हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली पूरी टीम 19 ओवर में महज 100 रन पर ही ढेर हो गई. भारत की तरफ से दीप्ति शर्मा ने सर्वाधिक 33 रन बनाए, वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मेगन शुट ने सर्वाधिक ने चार और जेस जोनासन ने तीन विकेट चटकाए. 

IND vs AUS Women's final: बेथ मूनी का अर्धशतक, टीम इंडिया के लिए 185 रन का टारगेट

खेलो इंडिया विंटर गेम्स : केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने घाटी के नौजवानों को दिया बड़ा तोहफा

पंघाल और मेरीकॉम का धमाकेदार प्रदर्शन, ओलंपिक क्वालीफ़ायर के क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -