Ind W Vs Aus W: जीत की तरफ बढ़ रही टीम इंडिया, स्मृति के अर्धशतक से भारत ने बनाया बड़ा स्कोर

मेलबर्न: भारत की महिला क्रिकेट टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है, जहां वो फिलहाल ODI सीरीज खेल रही है. पहला ODI टीम इंडिया  हार चुकी है. बहरहाल, अब दोनों टीमों के बीच दूसरा वनडे खेला जा रहा है. टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए दूसरे वनडे में 50 ओवर में 7 विकेट पर 274 रन का स्कोर खड़ा किया है. भारत की तरफ से सबसे सफल बल्लेबाज स्मृति मांधना (Smriti Mandhana) रहीं, जिन्होंने 86 रन की शानदार पारी खेली. 

अब बड़ा सवाल ये है कि क्या टीम टीम ने जो ऑस्ट्रेलिया के सामने 275 रन का लक्ष्य रखा है, क्या वो उसे डिफेंड कर पाएगी? क्या मिताली राज की टीम ऑस्ट्रेलिया को लगातार 26वां वनडे जीतने से रोक सकेगी. बता दें कि दूसरे ODI में भारत के लिए स्मृति मांधना और शेफाली वर्मा ने ओपनिंग की. दोनों के बीच 74 रन की पार्टनरशिप हुई. शेफाली 22 रन बनाकर आउट हो गईं. लेकिन मंधाना एक छोर संभाले डटी रहीं. पहले ODI में बेहतरीन खेल दिखाने वाली मिताली का बल्ला दूसरे वनडे में नहीं चला. वो महज 8 रन ही बना सकी. लेकिन, इसके बाद मांधना को साथ मिला धमाकेदार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष का. दोनों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी की. ये साझेदारी स्मृति के विकेट के साथ टूटी.

बाएं हाथ की सलामी बल्लेबाज़ स्मृति मांधना ने 94 गेंदों का सामना किया और 86 रन बनाए. उनकी पारी में 11 चौके शामिल रहे. वहीं ऋचा घोष ने 50 गेंदों पर 44 रन बनाए, जिसमें 3 चौके और 1 छक्का शामिल रहा. इन दोनों के अलावा लोअर आर्डर के बल्लेबाजों में पूजा वस्त्रकर ने 37 गेंदों पर 29 रन की पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज ताहिला मैक्ग्राथ रहीं, जिन्होंने 3 विकेट चटकाए. उनके अलावा सोफी ने 2 विकेट लिए. इस लक्ष्य के जवाब में खबर लिखे जाने तक, ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवरों में 64 रन बना लिए हैं, जबकि उसके 4 बल्लेबाज़ पवेलियन लौट चुके हैं. भारत की तरफ से पूजा वस्त्रकर को 2 विकेट मिले हैं, जबकि झूलन गोस्वामी और मेघना सिंह को 1-1 विकेट मिला है.

भ्रष्टाचार के आरोपों में फंसे विंडीज के क्रिकेटर मार्लन सैमुअल्स, पहले भी विवादों से रहा है नाता

भारत ने 56 सी-295 सैन्य परिवहन विमान की खरीद के लिए एयरबस के साथ किया इतने करोड़ का सौदा

IPL 2021: एनरिक नॉर्टजे की गेंदबाज़ी से प्रभावित हुए आकाश चोपड़ा, बोले- "ओवर स्पीडिंग का चालान काटो..."

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -