भ्रष्टाचार के आरोपों में फंसे विंडीज के क्रिकेटर मार्लन सैमुअल्स, पहले भी विवादों से रहा है नाता

वेस्टइंडीज के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी मार्लन सैमुअल्स पर ICC ने भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के चार नियमों का उल्लंघन करने का इलज़ाम लगाया जा चुका है। वैश्विक क्रिकेट संस्था ने टी-10 टूर्नामेंट के आयोजक अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ECB) की ओर से ये इलज़ाम ही लगा दिए गए है। विशेष रूप से सैमुअल्स के पास इल्ज़ामो का जवाब देने के लिए 14 दिन (21 सितंबर से) का वक़्त है।

सैमुअल्स पर इन चार नियमों के उल्लंघन लगे इलज़ाम: सैमुअल्स आर्टिकल 2.4.2 के उल्लंघन करने के मामले के दोषी है , जिसमें एंटी करप्शन आधिकारी को ऐसे किसी काम के एवज में उपहार, पैसे, सुविधा आदि लाभों की जानकारी न देना शामिल है। जिसके अतिरिक्त उन्हें आर्टिकल 2.4.3 के उल्लंघन का भी दोषी पाया गया है, जिसमें ऐसी किसी मेजबानी की सूचना न देना शामिल है, इसका मूल्य 750 अमेरिकी डॉलर या उससे अधिक हो। वहीं उन्हें आर्टिकल 2.4.6 और 2.4.7 के उल्लंघन का भी दोषी कहा गया है।

कई विवादों में शामिल रहे हैं सैमुअल्स: इतना ही नहीं इसके पूर्व सैमुअल्स का नाम कई विवादों में  भी आ चुका है। वर्ष 2008 में, उन्हें 'पैसे प्राप्त करने' और 'क्रिकेट के खेल को बदनाम करने' के आरोप के उपरांत ICC द्वारा प्रतिबंधित कर दिया गया था। जहां वर्ष 2015 में उनके एक्शन के अवैध पाए जाने के उपरांत उन्हें एक साल के लिए गेंदबाजी करने से प्रतिबंधित किया गया था। जिसके अतिरिक्त भी वह मैदान पर विपक्षी खिलाड़ियों के साथ कई विवादों में शामिल रहे हैं।

IPL 2021: एनरिक नॉर्टजे की गेंदबाज़ी से प्रभावित हुए आकाश चोपड़ा, बोले- "ओवर स्पीडिंग का चालान काटो..."

भारतीय महिला क्रिकेट टीम को बड़ा झटका, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे मैच से बाहर हुई ये खिलाड़ी

IPL 2021: फिर लौटेगा 90 का दौर, जब शारजाह के मैदान में भिड़ेंगी धोनी और विराट की टीम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -