Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया में एक भी टी-20 सीरीज नहीं हारा है भारत, आज से शुरू होगा नया मुकाबला
Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया में एक भी टी-20 सीरीज नहीं हारा है भारत, आज से शुरू होगा नया मुकाबला
Share:

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम एकदिवसीय मुकाबले में जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया का हौसला जरूर बढ़ा होगा और वह आज तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला के पहले मुकाबले में जीत हासिल करने के इरादे से उतरेगी. ऑस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया है. पहला टी-20 मैच कैनबरा में है, जहां बुधवार को ही भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे वनडे में 13 रनों से मात दी थी.

हालांकि, ऑस्ट्रेलिया में भारत का टी-20 रिकॉर्ड बेहतर है. भारत ने अभी तक ऑस्ट्रेलिया में 9 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से पांच बार भारत को जीत मिली है. ऑस्ट्रेलिया तीन बार जीती है, जबकि एक मैच का नतीजा नहीं निकल सका था. एक महत्वपूर्ण बात यह है कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया में कभी भी टी-20 श्रृंखला नहीं गंवाई है. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पहले वनडे में मिली शिकस्त के बाद भारतीय खिलाड़ियों की टी-20 मोड से वनडे मोड में न आने को लेकर आलोचना की थी. 

ऑस्ट्रेलिया और भारत दोनों खिलाड़ियों के लिए सबसे बड़ी चुनौती यही है कि प्लेयर्स 48 घंटों के अंदर कैसे वनडे से अपने आप को टी-20 प्रारूप के अनुरूप ढालते हैं. खिलाड़ियों ने हालांकि एक माह पहले ही IPL का लंबा सीजन खेला था, किन्तु तीन मैचों की वनडे श्रृंखला ने उन्हें 50 ओवरों के प्रारूप में ढाल दिया. भारत के पास हालांकि टी-20 के लिए अलग टीम है, किन्तु 16 में से 14 खिलाड़ी वही हैं जो वनडे टीम में थे. दीपक चाहर और वॉशिंगटन सुंदर टी-20 टीम में शामिल हैं. ऑस्ट्रेलिया की वनडे और टी-20 टीम एक ही हैं.

आईआईएम-1 का कल्चरल फेस्टिवल आज से होगा शुरू

किसी समय मैंने सोचा था कि यह विराट कोहली के लिए सबसे बड़ी चुनौती होगी: वीवीएस लक्ष्मण

क्रिकेट-भारतीय बोर्ड ने 2 नई आईपीएल टीमों को दी मंजूरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -