एक और रिकॉर्ड के करीब कप्तान विराट कोहली
एक और रिकॉर्ड के करीब कप्तान विराट कोहली
Share:

नई दिल्ली- भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली का बल्ला किस जबरदस्त तरीके से रन बरसा रहा है, ये बात बताने की शायद ही किसी भी क्रिकेट प्रेमी को बताने की जरूरत होगी. श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में रिकी पोंटिंग के वनडे शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी करते हुए सचिन तेंदुलकर के बाद सबसे ज्यादा शतक में दूसरे नंबर पर आ गए विराट के सामने अब शतकों का एक और रिकॉर्ड खड़ा है, जिसकी बराबरी करने के लिए उन्हें मात्र एक और शतक बनाने की जरूरत है.

विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैचों में अभी तक 5 शतक बना चुके हैं. यदि वे एक शतक और बना लेते हैं तो भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैचों में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर आ जाएंगे. वे इस पायदान पर 6 शतक बनाकर मौजूद रिकी पोंटिंग के साथ संयुक्त रूप से पहुंच जाएंगे. हालांकि कोहली ने अभी तक 21 ही पारी खेली हैं, जबकि पोंटिंग ने अपने 6 शतक के लिए 59 पारी खेली थीं. इस सूची में पहले नंबर पर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर मौजूद हैं, जिनके नाम पर 70 पारी में 9 शतक दर्ज हैं.

रोहित शर्मा भी हैं दावेदार- शतकों की सूची में दूसरे नंबर पर पहुंचने के दावेदार विराट कोहली ही नहीं हैं बल्कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के सबसे धुरंधर बल्लेबाज रोहित शर्मा भी इसकी दावेदारी में उनके बराबर हैं. रोहित भी 23 पारी में अभी तक 5 शतक बना चुके हैं और एक शतक के साथ वह भी दूसरे नंबर पर पहुंच सकते हैं. विराट ओवरऑल शतकों में भी छोड़ेंगे पोंटिंग को पीछे- विराट कोहली एक और शतक से रिकी पोंटिंग को एक अन्य रिकॉर्ड में भी पीछे छोड़ देंगे. ये रिकॉर्ड है ओवरऑल विश्व वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक का. इस सूची में 49 शतक वाले सचिन तेंदुलकर नंबर-1 पर हैं तो 30 शतक बनाकर कोहली और रिकी पोंटिंग संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर मौजूद हैं. एक और शतक से वे पोंटिंग से आगे निकल जाएंगे.

मैच से पहले एक हाथ से पुशअप्स लगाकर विराट कोहली ने दिखाया अपना दम, देखे वीडियो..

रविचंद्रन अश्विन आज अपना बर्थडे इंग्लैंड में मनाएंगे

जन्मदिन विशेष: फिरकी का जादूगर 'आर.आश्विन'

टी-20 मैचों में सबसे बड़ी साझेदारी निभाने वाले भारतीय बल्लेबाज़

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -