टी-20 मैचों में सबसे बड़ी साझेदारी निभाने वाले भारतीय बल्लेबाज़
टी-20 मैचों में सबसे बड़ी साझेदारी निभाने वाले भारतीय बल्लेबाज़
Share:

नई दिल्ली- टी-20 मैचों को रोमांच ही अलग होता है इसके दीवानो की कमी नहीं है और आज-कल इसका दौर चल रहा है. हर देश ये चाहता है की वो उनके यहाँ क्रिकेट लीग का आयोजन करे. और इस दिशा में कुछ देशो ने काम भी किया है. इसकी प्रसिद्धि इसी बात से लगाई जा सकती है के यह कितना फेमस फ़ॉर्मेट है. टी-ट्वेंटी में कम ओवर होने के कारण बल्लेबाजों के बीच साझेदारी कम हो पाती है लेकिन कुछ दिग्गज बल्लेबाज़ ऐसे भी है जिन्होंने टी-20 फार्मेट में भी बड़ी साझेदारी की है, तो आइये जानते है टी-20 मैचों में रनों के लिहाज से सबसे बड़ी साझेदारी निभाने वाले भारतीय बल्लेबाजों के बारे में-

1. रोहित शर्मा और विराट कोहली- दोस्तों रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों इंडिया के बेहतरीन बल्लेबाज़ है, रोहित शर्मा और विराट कोहली की जोड़ी ने 2 अक्टूबर 2015 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ धर्मशाला के मैदान में दुसरे विकेट के लिए 138 रन बनाये थे.

2. गौतम गंभीर और वीरेन्द्र सहवाग- दोस्तों गौतम गंभीर और वीरेन्द्र सहवाग दोनों इंडिया के बेहतरीन बल्लेबाज़ और ओपनर है, गौतम गंभीर और वीरेन्द्र सहवाग ने 19 सितम्बर 2007 को इंग्लैंड के खिलाफ डरबन के मैदान में पहले विकेट के लिए 136 रन बनाये थे.

3. विराट कोहली और सुरेश रैना- विराट कोहली और सुरेश रैना ने 26 जनवरी 2016 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडीलेड के मैदान में तीसरे विकेट के लिए 134 रन जोड़े थे.

4. विराट कोहली और मनीष पांडे- विराट कोहली और मनीष पांडे की जोड़ी ने अभी हाल ही में 6 सितंबर 2017 को श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो के मैदान में तीसरे विकेट के लिए 119 रन जोड़े थे.

फीफा अंडर-17 विश्वकप के मैच कार्यक्रम तय

गुजरात फ़ॉर्चूनजॉइन्ट्स ने यूं-मुम्बा को 39-28 से मात दी

FIFA UNDER -17 फुटबॉल वर्ल्ड कप से जुड़ी रोचक जानकारियाँ

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -