PM  बोले आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में भारत- ब्रिटेन प्राकृतिक सहयोगी
PM बोले आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में भारत- ब्रिटेन प्राकृतिक सहयोगी
Share:

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को ब्रिटिश सांसदों के एक शिष्टमंडल से मुलाकात के दौरान कहा कि भारत और ब्रिटेन आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में नैसर्गिक सहयोगी हैं. आपने आतंकवाद, कट्टरवाद और चरमपंथ जैसी समस्याओं के खिलाफ सामूहिक आवाज उठाने का भी आग्रह किया.

गौरतलब है कि आठ सदस्यीय ब्रिटिश सांसदों का शिष्टमंडल इन दिनों भारत आया हुआ है.उसने मंगलवार को पीएम मोदी से मुलाकात की. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि भारत और ब्रिटेन आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में नैसर्गिक सहयोगी हैं और दोनों देशों के संबंधों को एक दूसरे के यहां दलगत राजनीति से परे मजबूत समर्थन प्राप्त है.मोदी ने आतंकवाद, कट्टरपंथ और चरमपंथ के खिलाफ सामूहिक आवाज उठाने के साथ ही दोनों देशों के सांसदों के बीच व्यापक संवाद का भी आह्वान किया. पीएम ने वर्ष 2017 को भारत-ब्रिटेन संस्कृति वर्ष के रूप में मनाये जाने का स्वागत किया.

बता दें कि ब्रिटिश सांसदों के शिष्टमंडल के साथ प्रधानमंत्री की बातचीत में आतंकवाद पर जोर दिये जाने को इस समय इसलिए अहम माना जा रहा है, क्योंकि 20 जनवरी को ब्रिटिश संसद ने हिंसा बढ़ने और अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकारों के उल्लंघन के परिदृश्य में कश्मीर को लेकर शांति वार्ता को प्रोत्साहित करने वाले एक प्रस्ताव पर चर्चा की थी, ताकि दीर्घकालीन समाधान निकाला जा सके.

यह भी पढ़ें 

ट्रम्प की ब्रिटेन यात्रा को रोकने वाली ऑन लाइन याचिका पर हुए दस लाख दस्तखत

हिजाब के चलते मुस्लिम छात्रा पर प्रतिबंध

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -