आज भारत रिहा करेगा 11 पाकिस्तानी कैदी
आज भारत रिहा करेगा 11 पाकिस्तानी कैदी
Share:

नई दिल्ली : एक और सीमा पर हालात तनावपूर्ण हैं, वहीं दूसरी और सरकार ने एक बार फिर पाकिस्तान के प्रति दरियादिली का प्रदर्शन कर भारतीय जेलों में बंद 11 पाकिस्तानी कैदियों को रिहा करने का फैसला लिया है. आज यह कैदी रिहा किये जाएंगे. कहा जा रहा है कि गुडविल जैक्चर के तहत भारत इन कैदियों को रिहा कर रहा है. ये कैदी कई सालों से भारत की जेलों में बंद हैं. जबकि पाकिस्तान के अधिकारियों का कहना है कि इन कैदियों ने अपनी सजा पूरी कर ली है, इसलिए छोड़ा जा रहा है.

वहीं दूसरी और भारतीय अधिकारियों के अनुसार पाकिस्तानी कैदियों की यह रिहाई मानवीय मुद्दे पर की जा रही है. उन्होंने कहा कि इसे कुलभूषण जाधव पर पाकिस्तान को लेकर भारत के रुख में बदलाव के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए. अधिकारियों ने उम्मीद है कि भारत के इस फैसले के बाद पाकिस्तान भी भारतीय कैदियों को रिहा करेगा.

बता दें कि सरकारी आंकड़ों के अनुसार फिलहाल पाकिस्तान की अलग-अलग जेलों में 132 कैदी बंद हैं, जिनमें से 57 अपनी सजा पूरी कर चुके हैं. गौरतलब है कि पिछले साल पाकिस्तानी जेलों में बंद 200 भारतीय मछुआरों और एक भारतीय सैनिक को रिहा किया गया था. कैदियों की इस रिहाई को भारत की सदाशयता ही समझना चाहिए.

यह ही देखें

पाक ने भारतीय चौकियों पर दागे मोर्टार, सेना ने दिया करारा जवाब

LOC पर पहुंचे बाजवा, भारत की कार्यवाही से चिंतित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -