अगले दो दशकों में विश्व की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में शामिल होगा भारत - मुकेश अंबानी
अगले दो दशकों में विश्व की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में शामिल होगा भारत - मुकेश अंबानी
Share:

मुंबई: देश के सबसे रईस शख्स मुकेश अंबानी ने मंगलवार को कहा कि भारत अगले दो दशकों में विश्व की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में एक होगा, और इस दौरान प्रति व्यक्ति आय दोगुनी से ज्यादा हो जाएगी। मुकेश अंबानी ने फेसबुक के प्रमुख मार्क जुकरबर्ग के साथ एक बातचीत में कहा कि भारत का मध्यवर्ग, जो देश के कुल परिवारों का लगभग 50 फीसद है, प्रति वर्ष तीन से चार फीसद की दर से बढ़ेगा।

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के मालिक अंबानी ने कहा कि, ''मेरा मानना ​​है कि अगले दो दशकों में भारत विश्व की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में शामिल हो जाएगा।'' उन्होंने कहा कि इससे भी अहम् बात यह है कि देश एक प्रमुख डिजिटल समाज बन जाएगा, जिसे युवा चलाएंगे। उन्होंने कहा कि, ''देश में प्रति व्यक्ति आय 1,800-2,000 US डॉलर से बढ़कर 5,000 US डॉलर हो जाएगी।''

देश के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी ने कहा कि फेसबुक और विश्व की कई दूसरी कंपनियों और उद्यमियों के पास भारत में कारोबार करने, इस आर्थिक और सामाजिक परिवर्तन का हिस्सा बनने का एक सुनहरा मौक़ा है। उन्होंने कहा कि भारत बहुत तेज रफ़्तार से आगे बढ़ रहा है और जल्द ही विश्व की बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में शामिल होगा। 

किसान आंदोलन के बीच INLD ने भरी हुंकार, आगामी निगम चुनावों का करेगी बहिष्कार

रिजर्व बैंक ने की 3 नए कार्यकारी निदेशकों की नियुक्ति

460 रुपए सस्ता हुआ सोना, चांदी के भी दाम घटे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -