भारत मानवाधिकारों और विकास जैसे बुनियादी मूल्यों को देगा बढ़ावा
भारत मानवाधिकारों और विकास जैसे बुनियादी मूल्यों को देगा बढ़ावा
Share:

भारत मानवाधिकारों और विकास जैसे बुनियादी मूल्यों को बढ़ावा देगा और संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में अधिक से अधिक सहयोग की आवश्यकता को रेखांकित करते हुए बहुपक्षवाद को मजबूत करेगा, संयुक्त राष्ट्र में भारत के दूत ने कहा है कि देश दुनिया के शक्तिशाली अंग में अपने दो साल के कार्यकाल की शुरुआत करता है। 1 जनवरी से, भारत पंद्रह-राष्ट्रों के UNSC में 2021-22 के कार्यकाल के लिए एक गैर-स्थायी सदस्य के रूप में बैठेगा ।

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टीएस तिरुमूर्ति ने कहा, "सबसे बड़े लोकतंत्र के रूप में हम लोकतंत्र, मानवाधिकारों और विकास जैसे बहुत मौलिक मूल्यों को बढ़ावा देंगे। भारत का संदेश यह भी सुनिश्चित करना होगा कि "हम संयुक्त राष्ट्र में विविधता को कैसे फलने-फूलने दें, जो कि संयुक्त राष्ट्र में ही कई मायनों में है। यह एक ऐसी चीज है, जिसे भारत एक देश के रूप में, जो इसके लिए खड़ा है, परिषद को ले जाएगा। भारत कानून और अंतर्राष्ट्रीय कानून के सम्मान के महत्व को भी रेखांकित करेगा।"

तिरुमूर्ति ने कहा कि भारत निश्चित रूप से परिषद में सहयोग की अधिक आवश्यकता पर जोर देगा, जो कि ऐसी जगह नहीं होनी चाहिए जहां निर्णय लेने के किसी भी पक्षाघात के कारण, तत्काल आवश्यकताओं को ठीक से ध्यान केंद्रित नहीं किया जाता है। "हम एक अधिक सहकारी संरचना रखना चाहेंगे जिसमें हम वास्तव में तलाश करें और समाधान खोजें और बयानबाजी से परे जाएं।

डॉ. ड्रू पिंस्की हुए कोरोना पॉजिटिव, खुद दी जानकारी

मुकेश अंबानी नहीं, बल्कि चीन का ये कारोबारी है एशिया का सबसे रईस शख्स

कोरोना उपकेंद्र वुहान में हो सकते थे लगभग 5,00,000 कोरोना मामले: अध्ययन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -