Ind Vs SA: क्या बारिश धो डालेगी दिल्ली का ODI मैच ? देखें मौसम विभाग का अनुमान
Ind Vs SA: क्या बारिश धो डालेगी दिल्ली का ODI मैच ? देखें मौसम विभाग का अनुमान
Share:

नई दिल्ली: भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा ODI मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। ये मैच दोनों ही टीमों के लिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि श्रृंखला के विजेता का फैसला इसी मुकाबले से होगा। पहला मैच दक्षिण अफ्रीका ने लखनऊ में जीता था, वहीं रांची में टीम इंडिया ने जीत दर्ज करते हुए सीरीज बराबर कर ली थी। अब दिल्ली में बाजी कौन मारेगा, ये देखने वाली बात रहेगी, मगर इससे बड़ा सवाल है कि क्या तीसरा ODI हो पाएगा? इस सवाल का सबसे बड़ा कारण दिल्ली का मौसम है।

दरअसल, दिल्ली में बीते 72 घंटों से वर्षा हो रही है और मंगलवार का मौसम क्रिकेट फैंस को बुरे संकेत दे रहा है। दिल्ली में मंगलवार सुबह बरसात हुई है और बीते कई दिनों से राजधानी में धूप नहीं निकली है। ऐसे में क्या दिल्ली में मैच हो पाएगा, इस पर एक सवालिया निशान खड़ा हो रखा है। मंगलवार को दिल्ली में वर्षा की आशंका बनी हुई है। मौसम विभाग के अनुसार, मुकाबले के दौरान बारिश अवश्य खलल डालने वाली है। रिपोर्ट्स के अनुसार, 12 बजे दिल्ली में जोरदार बारिश होगी। दोपहर 3 बजे के लिए भी ऐसा ही अनुमान जताया गया है। हालांकि शाम को बारिश होने की संभावना नहीं है। सवाल ये है कि क्या मैदान मैच के लिए तैयार होगा? यदि हुआ तो फिर कितने ओवर का खेल होगा? बता दें दिल्ली ODI में 50-50 ओवर का खेल होने की संभावना काफी कम है। लखनऊ वनडे में भी बारिश ने खलल डाला था और मुकाबला 40-40 ओवर का हुआ था।

बारिश के मौसम के बीच टॉस जीतने पर पहले गेंदबाज़ी करना बेहतर रहता है। दरअसल बारिश के कारण पिच पर नमी होती है, जिससे तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है। इसके बाद यदि लक्ष्य का पीछा करते हुए डकवर्थ लुईस नियम लागू होता है, तो चेज़ करने वाली टीम को पता रहता है कि उसे किस तरह बैटिंग करनी है। बल्लेबाजी वैसे ही टीम इंडिया की फॉर्म में चल रही है। इशान किशन और श्रेयस अय्यर ने जिस प्रकार से रांची ODI जिताया उससे टीम इंडिया के हौसले बुलंद होंगे।

T20 वर्ल्ड कप: प्रैक्टिस मैच में क्यों नहीं खेले कोहली ? अश्विन बोले- अगर मैं द्रविड़ की जगह होता तो...

हरमनप्रीत कौर को मिला ICC प्लेयर ऑफ़ द मंथ अवार्ड, रिज़वान ने भी जीता पुरस्कार

धोनी ने लॉन्च किया मेड-इन-इंडिया कैमरा ड्रोन, जानिए Droni की खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -