हरमनप्रीत कौर को मिला ICC प्लेयर ऑफ़ द मंथ अवार्ड, रिज़वान ने भी जीता पुरस्कार
हरमनप्रीत कौर को मिला ICC प्लेयर ऑफ़ द मंथ अवार्ड, रिज़वान ने भी जीता पुरस्कार
Share:

नई दिल्ली:  इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने सितंबर 2022 के लिए ICC प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड्स के विजेता खिलाड़ियों के नामों की घोषणा कर दी है। भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने ICC के मेंस और वुमेंस अवॉर्ड अपने नाम किए हैं। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर को वुमेंस कटेगरी में यह अवार्ड मिला है जबकि पाकिस्तान के विकेटकीपर बैट्समैन मोहम्मद रिजवान ने मेंस कटेगरी में यह अवॉर्ड हासिल किया है। 

महिला क्रिकेट के पुरस्कार के लिए जिन प्लेयर्स को शॉर्टलिस्ट किया गया था, उनमें संयुक्त अरब अमीरात में ICC महिला T20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर में धमाकेदार प्रदर्शन करने वालीं बांग्लादेश की निगार सुल्ताना के साथ टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर तथा स्मृति मंधाना भी शामिल थीं। किन्तु, हरमनप्रीत ने सुल्तान और मंधाना को पीछे छोड़ते हुए यह अवॉर्ड अपने नाम कर लिया। 

बता दें कि हरमनप्रीत के लिए सितंबर का महीना शानदार रहा है। भारत ने उनकी कप्तानी में इंग्लैंड के खिलाफ ODI सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया। भारत ने इस प्रकार 1999 के बाद इंग्लैंड में पहली ODI सीरीज जीती। हरमनप्रीत ने तीन मैचों में 221 रन बनाए। उन्होंने पहले वनडे में नाबाद 74 रन की पारी खेली जबकि इसके बाद दूसरे वनडे में 111 गेंदों पर 143 रन बनाए थे। 

धोनी ने लॉन्च किया मेड-इन-इंडिया कैमरा ड्रोन, जानिए Droni की खासियत

T20 वर्ल्ड कप: टीम इंडिया का विजयी आगाज़, सूर्यकुमार और अर्शदीप सिंह चमके

एशियाई चैम्पियनशिप में भारोत्तोलक झिली ने हासिल किया चौथा स्थान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -