यहाँ निकली 30,041 पदों पर नौकरियां, 10वीं पास करें आवेदन
यहाँ निकली 30,041 पदों पर नौकरियां, 10वीं पास करें आवेदन
Share:

भारतीय डाक (India Post) में नौकरी (Sarakri Naukri) की तलाश में भटक रहे युवाओं के लिए एक शानदार अवसर है. इसके लिए आवेदन करने की आज यानी 23 अगस्त को अंतिम दिनांक है. यदि आपने अभी तक भारतीय डाक (India Post) में 30,041 ग्रामीण डाक सेवक (GDS) को पदों के लिए आवेदन नहीं किए हैं, तो बिना किसी देरी के तुरंत आवेदन करें. इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स indiapostgdsonline.gov.in पर जाकर अपना फॉर्म जमा करके इस भर्ती अभियान में भाग ले सकते हैं. फिर 24 से 26 अगस्त तक इन फॉर्म्स को एडिट करने के लिए विंडो उपलब्ध कराई जाएगी. जिन कैंडिडेट्स ने पहले 2023 में GDS भर्ती के लिए पंजीकरण कराया था, वे सीधे आवेदन कर सकते हैं. नए उम्मीदवारों को पहले अपना पंजीकरण कराना होगा और फिर ऑनलाइन आवेदन करना होगा.

पदों का विवरण:-
GDS की 30,041 नोटिफाइड रिक्तियों को तीन पदों में विभाजित किया गया है. इसमें ब्रांच पोस्टमास्टर, असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर, ग्रामीण डाक सेवक शामिल है.

आयुसीमा:-
इन पदों के लिए कम से कम 18 साल और 40 साल से अधिक उम्र के कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं. आरक्षित श्रेणी के कैंडिडेट्स के लिए आयु में छूट लागू है.

आवश्यक योग्यता:-
जिन कैंडिडेट्स ने अनिवार्य या वैकल्पिक विषयों के रूप में गणित और अंग्रेजी के साथ कक्षा 10वीं उत्तीर्ण की है, वे इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. उन्हें कम से कम माध्यमिक लेवल तक स्थानीय भाषा में अध्ययन करना चाहिए. इसके अतिरिक्त, उन्हें कंप्यूटर, साइकिलिंग और आजीविका के पर्याप्त साधनों का ज्ञान होना आवश्यक है.

चयन प्रक्रिया:- 
कैंडिडेट्स को सिस्टम जनरेटेड मेरिट लिस्ट के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. मेरिट लिस्ट कक्षा 10वीं में प्राप्त अंकों के आधार पर चार दशमलव की सटीकता के प्रतिशत के आधार पर तैयार की जाएगी.
India Post GDS Bharti 2023 आवेदन करने का Direct Link

आवेदन शुल्क:-
इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2023 का आवेदन शुल्क ₹100 है. सभी महिला, एससी/एसटी, पीडब्ल्यूडी कैंडिडेट्स और ट्रांसवुमेन कैंडिडेट्स को शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है.

12वीं पास के लिए यहाँ निकली नौकरियां, आवेदन का आखिरी मौका आज

यदि आप इनमें से किसी एक पेशे में काम करते हैं तो आपको तलाक होने की अधिक संभावना है

10वीं पास के लिए यहाँ निकली नौकरियां, जल्द कर लें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -