हार्वे विंस्टीन महिलाओं के साथ घिनोने कार्य करने की लिए दी गई सजा
हार्वे विंस्टीन महिलाओं के साथ घिनोने कार्य करने की लिए दी गई सजा
Share:

न्यूयार्क: पूर्व फिल्म निर्माता हार्वे विंस्टीन को 2018 में बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया और यौन शोषण से बची दर्जनों महिलाओं को 17 मिलियन डॉलर का भुगतान किया। एक अमेरिकी दिवालियापन न्यायाधीश ने भुगतान को मंजूरी दे दी है।

68 वर्षीय फिल्म निर्माता को बलात्कार और यौन उत्पीड़न के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद पिछले साल 23 साल की जेल की सजा सुनाई गई थी। डेलावेयर के न्यायाधीश मैरी वालरथ ने सोमवार को वीनस्टीन द्वारा उनकी कंपनी से बर्खास्त किए जाने के बाद परिसमापन योजना के लिए सहमति व्यक्त की, जो भुगतान को अलग करता है। उन्होंने वीनस्टीन के कई पीड़ितों की आपत्तियों को खारिज कर दिया, जिन्होंने शिकायत की कि निपटान ने उन्हें अन्य कानूनी दावों का पीछा करने से रोक दिया। यह कहा जाता है कि पैसा 37 महिलाओं के बीच विभाजित किया जाएगा, जहां प्रत्येक को छह-आंकड़ा रकम प्राप्त होने की संभावना है। करीब आठ अभियुक्त जिन्होंने निपटान को अस्वीकार कर दिया था, बाद में पूर्व हॉलीवुड मोगुल पर मुकदमा करने में सक्षम होंगे। दुर्व्यवहार के पीड़ितों का प्रतिनिधित्व करने वाले वकीलों ने पहले प्रस्तावित निपटान को अपर्याप्त बताया।

पिछले साल फरवरी में वीनस्टीन को #MeToo आंदोलन के लिए एक निर्णायक फैसले में पहली डिग्री में आपराधिक यौन कृत्य और तीसरी डिग्री में बलात्कार का दोषी पाया गया था। वीनस्टीन कंपनी, मैरीमैक्स ने दावों के हिमस्खलन के बाद मार्च 2018 में दिवालियापन की घोषणा की। वेनस्टेन भी लॉस एंजिल्स में बलात्कार और पांच महिलाओं से जुड़े यौन उत्पीड़न के आरोपों की सुनवाई का इंतजार कर रहा है।

दुनिया भर में फैला कोरोना का कहर, अमेरिका अब भी पहले स्थान पर

जल्द ही पूरी तरह से खोला जाएगा, टीका लगाए गए यात्रियों के लिए कोई संगरोध नहीं

नीदरलैंड: डच पुलिस दंगों और लूटपाट पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस बल किया गया तैनात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -