अपनी पहली नौकरी को लेकर कमला हैरिस ने कही ये बड़ी बात
अपनी पहली नौकरी को लेकर कमला हैरिस ने कही ये बड़ी बात
Share:

अमेरिकी उप राष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा है कि उनका पहला काम उनकी मां की प्रयोगशाला में पिपेट को साफ करना था, क्योंकि वह अपने कोरोना प्रहार की दूसरी खुराक के लिए राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान मुख्यालय का दौरा किया था। चेन्नई से उनकी मां श्यामला गोपालन हैरिस ब्रेस्ट कैंसर शोधकर्ता थीं, जिनकी 2009 में कैंसर से मौत हो गई थी। उसके पिता डोनाल्ड हैरिस अर्थशास्त्र के जमैका अमेरिकी प्रोफेसर हैं।

हैरिस ने मंगलवार को बेथेस्डा, मैरीलैंड में राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान (NIH) के मुख्यालय में अपनी यात्रा के दौरान कहा, “बड़े होकर, हमारी माँ जायेंगी… हमें हमेशा पता चल जाता कि मम्मी इस जगह बेथेस्डा जा रही हैं। अब हम कैलिफ़ोर्निया में रह रहे हैं... मेरी माँ बेथेस्डा जाएगी और निश्चित रूप से वह जो कर रही थी वह एनआईएच में आ रही थी। वह बायोकेमिकल एंडोक्राइनोलॉजी सेक्शन में थीं।"

अपनी मां की प्रयोगशाला में उनकी यात्रा को याद करते हुए, अमेरिकी उपराष्ट्रपति ने कहा: “वह एक सहकर्मी समीक्षक थे। मेरी माँ के जीवन में दो लक्ष्य थे: अपनी दो बेटियों की परवरिश करना और स्तन कैंसर का अंत करना। वास्तव में, एक छोटा ज्ञात तथ्य यह है कि मेरी पहली नौकरी मेरी माँ की प्रयोगशाला में पिपेट की सफाई कर रही थी। वह हमें स्कूल के बाद और सप्ताहांत में वहाँ ले जाएगा, और मैं एक तरह से विज्ञान के आसपास बड़ी हुई हूँ।

दुनिया भर में फैला कोरोना का कहर, अमेरिका अब भी पहले स्थान पर

जल्द ही पूरी तरह से खोला जाएगा, टीका लगाए गए यात्रियों के लिए कोई संगरोध नहीं

नीदरलैंड: डच पुलिस दंगों और लूटपाट पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस बल किया गया तैनात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -