करतारपुर कॉरिडोर पर फिर चर्चा करेंगे भारत-पाक, खालिस्तान पर भी होगी बात

Jul 13 2019 11:19 AM
करतारपुर कॉरिडोर पर फिर चर्चा करेंगे भारत-पाक, खालिस्तान पर भी होगी बात

अमृतसर:  करतारपुर कॉरिडोर को जल्द से जल्द पूरा करने और श्रद्धालुओं के आवागमन के मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के अधिकारियों के बीच रविवार (14 जुलाई 2019) को एक बार वापस बैठक होगी. दोनों देशों के मध्य करतारपुर कॉरिडोर को लेकर ये दूसरी बार बैठक होगी. ये बैठक बाघा बॉर्डर पर की जाएगी. गत वर्ष करतारपुर कॉरिडोर को बनाने पर दोनों देशों के मध्य सहमति बनी थी. 

उल्लेखनीय है कि करतारपुर कॉरिडोर को नवंबर में गुरुनानक देव जी के 550वें जन्मोत्सव तक पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है. रविवार को ये बैठक सुबह 9 बजे शुरू होगी. जो दोपहर 1 बजे तक चलेगी. इसके बाद दोनों पक्ष अलग-अलग प्रेस वार्ता करेंगे. भारत की तरफ से संयुक्त सचिव एससीएल दास और दीपक मित्तल होंगे. वहीं पाकिस्तान की तरफ से साउथ एशिया सार्क के निदेशक जनरल डॉ. मोहम्मद फैजल होंगे.

इस बैठक के दौरान भारत पाकिस्तान के सामने अधिक से अधिक श्रद्धालुओं के आने जाने का मुद्दा उठा सकता है. इसके अलावा इन्फ्रास्ट्रक्चर और श्रद्धालुओं की सुरक्षा के सवाल भी भारत उठाएगा. इस बैठक के दौरान भारत खालिस्तान का मुद्दा भी प्रमुखता से उठाया जाएगा. इससे पहले अप्रैल में भी भारत सरकार ने खालिस्तान के मुद्दे पर होने वाली बैठक को रद्द कर दिया था.  

के सी त्यागी का दावा, कहा- लालू की जमानत से जदयू पर नहीं पड़ेगा कोई असर

गोवा, कर्नाटक के बाद अब मध्य प्रदेश में सियासी हलचल तेज़, सीएम कमलनाथ ने दी डिनर पार्टी

राजस्थान विधानसभा में उठा 50 हजार अवैध आरओ प्लांट का मुद्दा, विपक्ष ने सरकार को घेरा