भारत, पाकिस्तान को कश्मीर मुद्दे को सम्मानजनक तरीके से निपटाना चाहिए: जनरल बाजवा
भारत, पाकिस्तान को कश्मीर मुद्दे को सम्मानजनक तरीके से निपटाना चाहिए: जनरल बाजवा
Share:

रावलपिंडी: पाकिस्तान के सेनाध्यक्ष जनरल क़मर जावेद बाजवा ने कहा कि पाकिस्तान एक शांतिप्रिय देश है जिसने क्षेत्रीय और वैश्विक शांति के लिए महान बलिदान दिए हैं। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि पाकिस्तान और भारत को जम्मू और कश्मीर मुद्दे को गरिमापूर्ण तरीके से हल करना चाहिए। जियो टीवी ने मंगलवार को पाकिस्तान वायु सेना अकादमी में स्नातक कैडेटों को बधाई देते हुए जनरल बाजवा ने यह बात कही।

पाकिस्तान और भारत को भी जम्मू-कश्मीर के लोगों की आकांक्षाओं के अनुसार जम्मू-कश्मीर के लंबे समय से जारी मुद्दे को गरिमापूर्ण और शांतिपूर्ण तरीके से हल करना चाहिए और इस मानवीय त्रासदी को उसके तार्किक निष्कर्ष तक पहुँचाना चाहिए, सेना प्रमुख ने जोर दिया। डायरेक्टर-जनरल इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, 144 वें GD (P), 90 वें इंजीनियरिंग कोर्स और 100 वें AD पाठ्यक्रमों का स्नातक समारोह PAF अकादमी असगर खान में आयोजित किया गया और बाजवा इस अवसर पर मुख्य अतिथि थे। समारोह में वायु सेना प्रमुख, पाकिस्तान वायु सेना एयर चीफ मार्शल मुजाहिद अनवर खान भी उपस्थित थे।

स्नातक कैडेटों को संबोधित करते हुए, जनरल बाजवा ने कहा कि पाकिस्तान परस्पर सम्मान और शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व के आदर्शों के लिए दृढ़ता से प्रतिबद्ध है। "यह सभी दिशाओं में शांति का हाथ बढ़ाने का समय है" उन्होंने टिप्पणी की। उन्होंने कहा "हालांकि, हम किसी को या किसी भी संस्था को कमजोरी के संकेत के रूप में शांति की हमारी इच्छा का गलत अर्थ निकालने की अनुमति नहीं देंगे।" उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के दुश्मनों के खिलाफ ऑपरेशन में तीनों सेवाओं द्वारा प्रदर्शित बेदाग समन्वय और सद्भाव ने आंतरिक सुरक्षा वातावरण में बहुत सुधार लाया है। सेना प्रमुख ने विशेष रूप से युद्ध में पाकिस्तान वायु सेना द्वारा निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका की सराहना की।

झारखंड में US मेड राइफल के साथ नक्सली गिरफ्तार, बड़े हमले की फ़िराक़ में था

किसान आंदोलन सफल हुआ, तो CAA-NRC और 370 के लिए प्रदर्शन शुरू हो जाएगा - नरोत्तम मिश्रा

मध्यप्रदेश की अवैध कालोनियां बनाई जाएंगी वैध, सीएम शिवराज ने किया था वादा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -