ख़त्म हुआ इंतज़ार ! फिर भिड़ेंगे भारत और पाक, इस टूर्नमेंट में 3 बार होगी टक्कर !
ख़त्म हुआ इंतज़ार ! फिर भिड़ेंगे भारत और पाक, इस टूर्नमेंट में 3 बार होगी टक्कर !
Share:

नई दिल्ली: पूरी दुनिया को भारत और पाकिस्तान मैच का इंतजार रहता है। हाल ही में ये टीमें एशिया कप में दो दफा भिड़ीं और टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी दोनों के बीच आमना-सामना हुआ। अब फैंस को एक बार फिर भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत देखने को मिलने वाली है। इन दोनों टीमों का मुकाबला अब एशिया कप 2023 में होने वाला हैं। गुरुवार (5 जनवरी) को एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) ने टूर्नामेंट के फॉर्मेट और ग्रुप्स का ऐलान कर दिया है। ACC के अध्यक्ष जय शाह ने गुरुवार को ट्वीट करते हुए जानकारी दी है कि एशिया कप में कुल 6 टीमें हिस्सा लेंगी और इन टीमों को दो ग्रुप में विभाजित किया गया है। बड़ी खबर तो ये है कि एशिया कप में भारत और पाकिस्तान की टीमें एक ही ग्रुप में हैं।

बता दें कि एशिया कप का आयोजन सितंबर में होगा और कुल 6 टीमें इस टूर्नामेंट में खेलती नज़र आएंगी। इस बार टूर्नामेंट ODI फॉर्मेट में होगा और टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है। ACC ने जिस प्रकार का फॉर्मेट तैयार किया है, उसके अनुसार, भारत-पाकिस्तान की टीमों का मैच भी तय है। भारत और पाकिस्तान को ग्रुप 1 में रखा गया है। इसी ग्रुप में श्रीलंका भी शामिल है। वहीं ग्रुप 2 में अफगानिस्तान और बांग्लादेश है, और इसमें एक क्वालिफायर टीम भी जुड़ेगी। बता दें कि, इस टूर्नामेंट में लीग स्टेज में कुल 6 मुकाबले खेले जाएंगे। वहीं लीग स्टेज के बाद सुपर-4 राउंड खेला जाएगा। यानी भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका में से किसी एक का सफर ग्रुप स्टेज में ही समाप्त हो जाएगा। सुपर 4 राउंड में कुल 6 मुकाबले खेले जाएंगे और उसके बाद फाइनल की दो टीमों का निर्णय होगा। यानी एशिया कप में कुल 13 मैच खेले जाएंगे।

बता दें कि, एशिया कप में फैंस को भारत-पाकिस्तान के 3 मुकाबले देखने को मिल सकते हैं। लीग राउंड में दोनों की टक्कर पक्की है। इसके बाद सुपर-4 राउंड में भी दोनों टीमें आमने-सामने हो सकती हैं। यदि दोनों टीमें अंकों के लिहाज से टॉप 2 में रहती हैं तो दोनों के बीच फाइनल मुकाबला भी देखने को मिल सकता है। बता दें कि, वैसे तो एशिया कप 2023 को पाकिस्तान में होना था, मगर हाल ही में ACC अध्यक्ष जय शाह ने कहा था कि ये टूर्नामेंट पाकिस्तानी धरती पर नहीं होगा। ऐसे में अब ये देखना दिलचस्प होगा कि इस टूर्नामेंट को कहां आयोजित किया जाता है।

एक ही मैच खेलकर सीरीज से आउट हुए संजू सेमसन, टीम से जुड़ा ये धाकड़ खिलाड़ी

ऋषभ पंत को लेकर BCCI ने उठाया ये बड़ा कदम

VIDEO! बीच मैच में बल्लेबाज ने कर दी ऐसी हरकत, देखकर चौंके लोग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -