तमिलनाडु में चक्रवाती तूफान गाजा हुआ सक्रिय, गुरूवार को बंद रहेंगे सभी स्कूल-कॉलेज

चेन्नई: देश में इस समय मौसमी परिवर्तन हो रहा है। जिससे कई स्थानों पर ठंड का कुछ ज्यादा ही असर देखने को मिल रहा है। जानकारी के अनुसार बता दें कि तमिलनाडु के समुद्री तटों पर इस समय गाजा चक्रवात ज्यादा सक्रिय हो गया है। इसके साथ ही चक्रवाती तूफान गाजा के पश्चिम की ओर बढ़ने की चेतावनी के बाद तमिलनाडु सरकार ने रामेश्वरम में गुरुवार को सभी स्कूल-कॉलेज बंद रखने का आदेश जारी किया है। 

भारतीय रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए लगाएगा रेलवे स्टेशन पर पिज्जा, फ्रेंच फ्राई का एटीएम

यहां बता दें कि बंगाल की खाड़ी में बने इस चक्रवात से देश के दक्षिणी हिस्से में भारी बारिश होने के संकेत पहले ही मौसम विभाग द्वारा जारी कर दिए गए हैं। इसके अलावा विभाग ने लोगों से और मछुआरों से ये कहा है कि वे किसी भी स्थिति में समुद्र के किनारे न जाएं। दरअसल इस चक्रवात से देश में ठंड का असर भी देखने मिल रहा है। 

राजस्थान चुनाव: भाजपा को एक और बड़ा झटका, हरीश मीणा ने थामा कांग्रेस का हाथ

गौरतलब है कि इससे पहले मंगलवार शाम को भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बताया था कि तूफान गाजा पश्चिम की ओर बढ़ गया है और इस समय शहर से करीब 740 किलोमीटर दूर पूर्व-उत्तर पूर्व में स्थित है। इसके अलावा यह भी कहा गया था कि तूफान 15 नवंबर की शाम को तमिलनाडु के तटीय क्षेत्र को पार कर सकता है। यहां बता दें कि तमिलनाडु सरकार ने इससे निपटने के लिए एहतियात के तौर पर अपने अधिकारियों को अलर्ट किया है और करीब 31 हजार बचावकर्मियों को तैयार कर रखा है।


खबरें और भी

मैंने महात्मा गांधी की 'हत्या' नहीं, उनका 'वध' किया था - नाथूराम विनायक गोडसे

सबरीमाला विवाद: सुप्रीम कोर्ट ने महिलाओं को प्रवेश की अनुमति के निर्णय पर रोक लगाने से किया इंकार

धर्म परिवर्तन की जांच करने पहुंचे एसडीएम और सीओ, सामने आई ये सच्चाई 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -