धर्म परिवर्तन की जांच करने पहुंचे एसडीएम और सीओ, सामने आई ये सच्चाई

वाराणसी: जिले के बड़ागांव थाना क्षेत्र के बसनी स्थित दल्लीपुर गांव में हो रहे धर्म परिवर्तन की सूचना के बाद एसडीएम पिंडरा डॉ एनएन यादव सीओ बड़ागांव प्रीति त्रिपाठी व इंस्पेक्टर बड़ागांव महेश पांडे ने क्षेत्र में जाकर आरोपी भैया लाल से मामले से सम्बंधित काफी सवाल जवाब किए.  एसडीएम पिंडरा ने बताया कि भैया लाल ने स्वीकार किया कि वह ईसाई धर्म को मानता है और हर रविवार व मंगलवार को टेंट लगाकर ईसाई कैंप का आयोजन भी करता है.

Children's Day: अपने बच्चो के लिए अभी से शुरू कर दे ऐसे निवेश, वर्ना हो सकती है बड़ी मुसीबत

भैया लाल ने बतया कि कैंप में आस पास के लोग अपनी सहमति से आते हैं और ईसाई धर्म के विचारों से प्रभावित होकर उसे अपनाते भी हैं. भैया लाल ने कहा कि इसके लिए किसी से कोई जोर जबरदस्ती नहीं की जाती है, जिसे पसंद हो वो ईसाई धर्म अपने और जिसे न हो वो न अपने, ये अपना-अपना  फैसला होता है.

शेयर बाजार : कच्चे तेल की कीमतें गिरने से बाजार में आई तेजी, सेंसेक्स और निफ्टी चढ़ा

उसने बताया कि वह ईसाई धर्म के प्रचार प्रसार के लिये अन्य जगहों पर भी जाता है, साथ ही उसने एसडीएम सहित कई अधिकारियों को भी प्रार्थना सभा में आने के लिए आमंत्रित किया. सीओ बड़ागांव प्रीति त्रिपाठी ने भैया लाल को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि यदि कही कोई शिकायत धर्म परिवर्तन की मिली तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी, इस दौरान आस पास के लोगों ने प्रार्थना सभा में लाउड स्पीकर को तेज बजाने की भी शिकायत की, इस बाबत भी अधिकारीयों ने भैया लाल को हिदायत दे दी है. 

खबरें और भी:-

SBI का ग्राहकों को एक और झटका, जल्द बंद होगा मोबाइल वॉलेट

इनेलो में मचा कोहराम, दोनों बेटों के बाद अब अजय चौटाला भी पार्टी से बाहर

फ्लिपकार्ट कंपनी से बिन्नी बंसल ने दिया इस्तीफा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -