Share:
अररिया लोकसभा सीट पर मतदान कल, भारत-नेपाल बॉर्डर हुआ सील
अररिया लोकसभा सीट पर मतदान कल, भारत-नेपाल बॉर्डर हुआ सील

अररिया: 2019 लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग में बिहार के पांच सीटों पर वोट डाले जाएंगे. जिसमें अररिया सबसे संवेदनशील लोकसभा सीट है. क्योंकि यह भारत-नेपाल बॉर्डर से सटा संसदीय क्षेत्र है. अररिया जिले की काफी बड़ी सीमा नेपाल बॉर्डर को छुती है. इसलिए एहतियात के तौर पर शांतिपूर्ण मतदान के लिए भारत-नेपाल बॉर्डर को सील कर दिया गया है. 

दरअसल, चुनाव आयोग ने आदेश दिया था कि वोटिंग से 72 घंटे पहले सीमा को सील किया जाए. अररिया लोकसभा सीट पर मंगलवार को वोट डाले जाएंगे. अररिया संसदीय क्षेत्र नेपाल बॉर्डर से सटा हुआ है. इस कारण यहां सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. सुरक्षाबलों की तैनाती बॉर्डर क्षेत्र में बढ़ा दी गई है. मतदान प्रक्रिया में किसी तरह का व्यवधान न हो इसलिए बॉर्डर एरिया में आवागमन भी रोक दिया गया है.

रविवार को तीसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार खत्म होने के साथ ही शाम 5 बजे से भारत-नेपाल बॉर्डर को सील कर दिया गया है. हालांकि कुछ स्थानों पर पैदल आवाजाही की छूट दी गई है. लेकिन गाड़ी के आने जाने के रास्ते को पूरी तरह से सील कर दिया गया. वहीं, बॉर्डर पर चुनाव के मद्देनज़र सुरक्षाबलों की भी तैनाती भी बढ़ा दी गई है.

खबरें और भी:-

अनारकली वाले बयान पर भड़कीं जया प्रदा, कहा जैसा बाप वैसा ही बेटा

शॉटगन के विरोध में उतरे कांग्रेस कार्यकर्ता, कहा शत्रु 'लालू के एजेंट' बाहर करो

भाजपा नेता की जुबान फिसली, कहा - साइकिल का बटन दबाएं, मोदी जी को पीएम बनाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -