वैश्विक नरमी के मामले में भारत के बारे में क्या बोल गए जेटली

Jan 23 2016 11:01 AM
वैश्विक नरमी के मामले में भारत के बारे में क्या बोल गए जेटली

दावोस : वित्त मंत्री अरुण जेटली का कहना है की भारत सुधारों को आगे बढ़ाकर और जिम्मेदारी भरी आर्थिक योजनाओं के साथ वैश्विक नरमी का सफलतापूर्वक मुकाबला कर सकता है. वित्त मंत्री जेटली ने अनिश्चित वैश्विक अर्थव्यवस्था की चुनौती से मुकाबला करने के लिए भारत के संभावित उपायों पर अपना नजरिया जाहिर करते हुए ऐसा बोला.

उन्होंने भरोसा जताते हुए कहा की चीन और अमेरिकी अर्थव्यवस्थाओं में बनी प्रतिकूल परिस्थितियों के बीच भारतीय अर्थव्यवस्था अपनी मजबूती को साबित करेगी. जेटली का कहना है की वैश्विक नरमी के असर को ख़त्म करने के लिए भारत को ढांचागत सुधारों को मजबूती के साथ आगे बढ़ाना होगा. उन्होंने कहा कि विश्व आर्थिक मंच (WEF) की वार्षिक मीटिंग में यहां पहुंचे भागीदारों तथा वैश्विक नेताओं में आर्थिक परिस्थितियों को लेकर चिंता है.

जेटली ने कहा की यदि भारत लगातार अपने सुधारों को जारी रखता है और जिम्मेदारी से आर्थिक योजनाओ का निर्माण करता है तो वह दुनिया में सबसे अलग अपनी पहचान बनाएगा. आपको जानकारी देते चले की जेटली विश्व आर्थिक मंच की बैठक में एक बड़े भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे है. भारत के प्रतिनिधमंडल में CII सहित कई भारतीय उद्योग मंडलों के प्रतिनिधि भी शामिल हैं.