FIFA वर्ल्ड कप सेरेमनी में भगोड़ा ज़ाकिर नायक? कतर ने बताया सच
FIFA वर्ल्ड कप सेरेमनी में भगोड़ा ज़ाकिर नायक? कतर ने बताया सच
Share:

भगोड़े इस्लामी उपदेशक जाकिर नायक को फीफा विश्व कप में बुलाए जाने पर लगातार बवाल मचा हुआ है। हालाँकि अब इसके बाद कतर ने यू टर्न लेते हुए एक बयान दिया है। जी दरअसल हाल ही में कतर ने भारत को राजनयिक चैनल के माध्यम से यह बताया है कि जाकिर नायक को 20 नवंबर को हुई ओपनिंग सेरेमनी में नहीं बुलाया गया था। जी दरअसल कतर ने यह भी सफाई दी है कि दोनों देशों के रिश्ते खराब करने के लिए किसी तीसरे देश ने यह गलत खबर फैलाई है। आप सभी को बता दें कि इससे पहले फीफा विश्व कप के दौरान विवादास्पद धार्मिक इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक को बुलाने को लेकर भारत सरकार की ओर से कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की गई है।

अर्जेंटीना की हार के बाद भी कैसे लियोनेल मेसी ने रच दिया नया इतिहास

जी दरअसल इसी को लेकर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि, 'भारत निश्चितरूप से इस मुद्दे को उठाएगा और निर्णायक कार्रवाई की जाएगी।' वहीं इस बीच भाजपा ने फीफा विश्व कप के बहिष्कार का आह्वान किया है। जी दरअसल नाइक को फीफा में बुलाने को लेकर चारों ओर निंदा हो रही है। हालाँकि अब कतर ने यह भी सफाई दी है कि दोनों देशों के रिश्ते खराब करने के लिए किसी तीसरे देश ने यह गलत खबर फैलाई है।

आप सभी को यह भी बता दें कि भगोड़ा विवादास्पद इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक कतर पहुंच गया है। बीते दिनों यह कहा गया था कि कतर ने उसे विश्व कप के दौरान इस्लाम से संबंधित कई कार्यक्रमों में उपदेश देने के लिए आमंत्रित किया है। हालाँकि उसके कतर पहुंचने पर कड़ी आपत्ति जताते हुए केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री पुरी ने कहा कि निश्चित तौर पर भारत इस मुद्दे को उठाएगा। इसी के साथ उन्होंने कहा कि वह मलेशियाई नागरिक और उसे कहीं भी बुलाइए, लेकिन उस मंच पर बुलाने का क्या औचित्य है जिसके बारे में उसे कोई जानकारी ही नहीं है।

FIFA वर्ल्ड कप में फोन से गायब हुई टिकट तो बढ़ गई दर्शकों की परेशानी

FIFA WC 2022 में डेनमार्क इस टीम पर हुआ हावी फिर भी मुकाबला हुआ ड्रॉ

हार के बाद भावुक हुए लियोनेल मेसी...कह दी ऐसी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -